24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगस्त क्रांति दिवस पर शहीद द्वार पर होगा पुष्पांजलि कार्यक्रम

अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर 9 अगस्त को प्रति वर्ष की भांति इस साल भी देश के अमर शहीदों के सम्मान में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

सूर्यगढ़ा. अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर 9 अगस्त को प्रति वर्ष की भांति इस साल भी देश के अमर शहीदों के सम्मान में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. सूर्यगढ़ा प्रखंड स्वतंत्रता सेनानी मंच के संयोजक समाजसेवी प्रभाकर सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. प्रखंड क्षेत्र के प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी को कार्यक्रम की जानकारी दी गयी है. इस पुष्पांजलि कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के साथ स्थानीय बुद्धिजीवी, चिकित्सक, पत्रकार एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है. आयोजनकर्ता प्रभाकर सिंह ने बताया कि कार्यक्रम पूर्वाह्न 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. उन्होंने बताया कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में सूर्यगढ़ा के कई वीर सपूतों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था तथा अपने प्राणों की आहुति दी थी. कारगिल युद्ध में सिंगारपुर के रहने वाले सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए थे.

15 लीटर देसी शराब के साथ ऑटो चालक गिरफ्तार

रामगढ़ चौक. स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत लखीसराय-शेखपुरा पथ में गुप्त सूचना के आधार पर एसआई मुन्ना कुमार सिंह ने शेखपुरा जिले के सिरारी की ओर से आ रहे ऑटो गाड़ी संख्या बी 46 पी 25 45 रूकवाने का प्रयास किया गया, जिसपर चालक ऑटो को लेकर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के जवान ने तुरंत उसे अपने कब्जे में लिया. तलाशी के दौरान ऑटो में 15 लीटर देसी शराब बरामद हुआ, उसके साथ ऑटो को जब्त कर लिया गया एवं चालक को भी गिरफ्तार किया गया. इसकी जानकारी देते हुए रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ऑटो के साथ 15 लीटर देसी शराब जब्त किया गया. वहीं ऑटो चालक सिसमा गांव निवासी जगदीश यादव के पुत्र वीरेंद्र यादव जो शराब के नशे में था, मेडिकल जांच में शराब की पुष्टि होने पर शराब बंदी अधिनियम कानून के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दी गयी है.

एक वारंटी को किया गिरफ्तार

रामगढ़ चौक. प्रखंड अंतर्गत रामगढ़ चौक थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने गुप्त सूचना के आधार पर बिल्लो गांव से पूर्व के मामले में वारंटी शिवनंदन मिस्त्री के पुत्र बहादुर मिस्त्री को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें