22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: नागपंचमी आज, देर शाम से कांवरियोंं का सुलतानगंज पहुंचना जारी

श्रावणी मेला के दौरान गुरुवार को सावन कृष्ण चतुर्थी पर सुबह से कांवरियाें का गंगाजल भरकर बाबा धाम जाने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को लगभग 90 हजार से अधिक श्रद्धालु गंगा स्नान किया.

Bhagalpur News: श्रावणी मेला के दौरान गुरुवार को सावन कृष्ण चतुर्थी पर सुबह से कांवरियाें का गंगाजल भरकर बाबा धाम जाने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को लगभग 90 हजार से अधिक श्रद्धालु गंगा स्नान किया. कांवरिया काफी संख्या में वाहन से भी देवघर जा रहे हैं. दिल्ली, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, यूपी, बंगाल आदि राज्य के कांवरिया बाबा धाम जाने को लेकर हर कष्ट को पार करते हुए सुलतानगंज पहुंचकर गंगा स्नान कर पैदल और वाहन से रवाना हो रहे हैं. इस बार खासकर बंगाल के कांवरिया रंग-रंग के आकर्षक कांवर लेकर चल रहे हैं. जबकि मिथिलांचल के सैकड़ों डाकबम ने गंगाजल लेकर बाबाधाम रवाना हुए. लखीसराय जिला के भक्त रथ सजा कर बाबा धाम गये. जहानाबाद के भी डाक बम का जत्था रवाना हुआ. जिसमें काफी संख्या में युवक थे. इधर स्टेशन पर भी कांवरिया ट्रेन से काफी संख्या में उतरकर गंगा घाट को पहुंच रहे हैं.

Bhagalpur News: कांवरिया सुविधा को लेकर सूचना केंद्र से प्रचार-प्रसार जारी

देर शाम से कांवरिया स्टेशन पर विश्राम करते दिखे, जो नागपंचमी के पवित्र तिथि पर शुक्रवार को गंगाजल उठायेंगे. गंगा के जलस्तर में वृद्धि के बाद नयी सीढ़ी घाट पर कांवरिया स्नान कर रहे हैं. केंद्रीय सूचना केंद्र से खोया पाया की जानकारी दी जा रही है. कांवरिया सुविधा की जानकारी को लेकर भी प्रचार-प्रसार चल रहा है. सरकारी आंकड़ा के अनुसार शाम 4:00 बजे तक 87 हजार 536 सामान्य कांवरिया पैदल देवघर प्रस्थान किये. जबकि डाक बम की संख्या महिला 24 सहित 1586 ने 24 घंटे के अंदर बाबा पर जलार्पण को लेकर प्रमाण पत्र लिया. गंगा की भव्य महाआरती नमामि गंगे घाट और अजगैबीनाथ मंदिर घाट पर की गयी. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी धांधी बेलारी और नमामि गंगे घाट पर हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें