24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब जल्द ही गया जंक्शन पर होगा एक्सेस कंट्रोल गेट

जल्द ही गया रेलवे स्टेशन पर आने-जानेवाले रेलयात्रियों को एक्सेस कंट्रोल गेट से होकर गुजरना होगा. इसके लिए कामकाज शुरू है.

गया. जल्द ही गया रेलवे स्टेशन पर आने-जानेवाले रेलयात्रियों को एक्सेस कंट्रोल गेट से होकर गुजरना होगा. इसके लिए कामकाज शुरू है. गौरतलब है कि गया जंक्शन को एयरपोर्ट की तरह चमकने में वरीय अधिकारियों से लेकर स्थानीय अधिकारी जुटे हुए हैं. दिसंबर तक गया रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ विकास के कई कार्य पूरे होंगे. रेलवे स्टेशनों को हाईटेक बनाने के लिए रेलवे करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है. वहीं डेल्हा साइड मध्य ओवरब्रिज से लेकर पटना की तरफ 100 मीटर तक एक बड़ा एयर कॉनकोर्स बनाने की मापी कर काम भी शुरू कर दिया गया है. गया जंक्शन पर रेल यात्रियों के लिए आगमन व प्रस्थान की अलग-अलग व्यवस्था कर दी गयी है. इससे भीड़ भाड़ का सामना नहीं करना पड़ रहा है. स्टेशन पूरी तरह बन जाने के बाद आम यात्रियों के साथ वरिष्ठ यात्री विशेष रूप से लाभान्वित होंगे. गया स्टेशन पर व इसके आस-पास पर्यटक सुविधाओं का विकास किया जा रहा है.एक्सेस कंट्रोल गेट बनने के बाद दूसरे फेज में मुख्य प्रवेश स्टेशन भवन में डिपार्चर लॉबी, वेस्टिबुल, बैगेज स्कैनर के साथ सुरक्षा जांच क्षेत्र, हेल्प डेस्क क्षेत्र, प्रस्थान हॉल, शौचालय, आरपीएफ कक्ष और हेड टीसी कक्ष जैसी विभिन्न सुविधाएं होंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें