30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसानों को जैविक खेती व नयी तकनीक अपनाने की जरूरत

किसानों को जैविक खेती व नयी तकनीक अपनाने की जरूरत

कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) गढ़वा ने गुरुवार को जिलास्तरीय खरीफ कर्मशाला-सह-प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया. स्थानीय कृषि महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित इस कर्मशाला का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष शांति देवी, उपाध्यक्ष सत्यनारायण यादव एवं जिला कृषि पदाधिकारी सह परियोजना निदेशक शिव शंकर प्रसाद ने किया. कार्यक्रम में माध्यम से जिले के सभी कर्मियों को विभाग की योजनाएं किसानों तक पारदर्शी तरीके से पहुंचाने की बात कही गयी. किसानों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आवेदन देने का आह्वान किया गया. मौके पर जिप अध्यक्ष शांति देवी ने कहा कि किसानों को जैविक खेती एवं खेती की नयी तकनीक अपनाने की जरूरत है. उन्होंने बीज का वितरण समय पर करने का निर्देश दिया. इस दौरान जिला कृषि पदाधिकारी शिवशंकर प्रसाद ने खरीफ फसल से संबंधित कार्यक्रमों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य खरीफ फसलों की उत्पादकता बढ़ाने के लिए विभागीय योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करना है. श्री प्रसाद ने खरीफ मौसम में राज्य मुख्यालय से प्राप्त लक्ष्य धान, ज्वार, मक्का और मोटे अनाज (मिलेट्स) की फसलों संबंधी जानकारी दी. उन्होंने किसानों तक मृदा मिट्टी जांच से संबंधित पूरी जानकारी पहुंचाने का निर्देश दिया.

उपस्थित लोग : मौके पर कृषि विज्ञान केंद्र के प्रधान वैज्ञानिक डॉ अशोक कुमार, जिप सदस्य शंभू चंद्रवंशी, जिला सहकारिता पदाधिकारी नीलम कुमारी, उप परियोजना निदेशक आत्मा योगेंद्र सिंह सहित सभी एटीएम, बीटीएम व प्रखंड कृषि पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें