22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्र-छात्राओं के बीच एलईपी किट का वितरण

75 प्रतिशत उपस्थिति के आधार पर दिया गया किट

अलीगंज.

प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू हाई स्कूल आढ़ा में गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर प्रभारी प्रधानाध्यापक उदय शंकर कुमार एवं सहयोगी शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच स्टूडेंट किट का वितरण किया गया. वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक उदय शंकर ने बताया कि 75 प्रतिशत उपस्थिति के आधार पर बिहार सरकार के द्वारा उपलब्ध करायी गयी एलईपी किट का वितरण किया जा रहा. उसे पाकर सभी बच्चे बहुत खुश हुए. उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देश के आलोक में स्टूडेंट किट का वितरण उन बच्चों के बीच करना सुनिश्चित करने को कहा गया था, जिनकी ई शिक्षा कोष पोर्टल पर आधार आधारित प्रविष्टि हो चुकी है. साथ ही नोट कैंप से लिया गया ग्रुप फोटो भेजने तथा वर्ग वार ग्रुप फोटो ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करने को कहा गया था. उसी बच्चे को यह लाभ मिला. उन्होंने बताया कि एलईपी किट में अंग्रेजी सीखने की एक किताब, सामान्य ज्ञान की किताब के अलावे अन्य सामग्री दी गयी. विद्यालय प्रभारी ने बच्चों बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप लोग प्रतिदिन समय पर विद्यालय आयें. आप लोगों को सरकार से जो भी सुविधा होगी उन्हें 75 प्रतिशत उपस्थिति वर्ग वार छात्रों के बीच वितरित किया जाएगा. मौके पर अमित कुमार, जवाहर प्रसाद, अनिल कुमार, संदीप कुमार, रेणु कुमारी, मिकी कुमारी, कुमारी श्वेता, गौतम कुमार, संत कुमार सिंह ,शैलेंद्र कुमार व बच्चे उपस्थित थे.

एफएलएन एलईपी किट पाकर खुश हुए स्कूली बच्चे

सोनो.

शिक्षा विभाग के निर्देश पर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 12 के बच्चों के बीच एफएलएन एलईपी स्टूडेंट किट का वितरण किया जा रहा है. किट में बच्चों के पठन-पाठन से संबंधित सामग्री जैसे डिक्शनरी, एटलस, ज्योमेट्री बाक्स वाटर बोतल व अन्य पढ़ने लिखने की सामग्री है. ये किट पाकर स्कूली बच्चे खुश हो रहे हैं. गुरुवार को दर्जनों विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के बीच किट का वितरण किया गया. गौरतलब है कि विद्यालयों में अध्ययनरत वैसे बच्चे जिनका आधार आधारित विवरण ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर अपलोड है, उन्हें ही किट उपलब्ध कराया जा रहा है. किट वितरण का विवरण व नोट केम से लिया गया फोटो ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर अपलोड किया जाना है. किट वितरण के दौरान विद्यालय के शिक्षक बेहद सक्रिय होकर कार्य को अंजाम दे रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें