24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज के 11 छात्रों का बंगलुरु में प्लेसमेंट

गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज पश्चिम चंपारण के 11 छात्रों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद बंगलुरु के एक्डोमोर एडु टेक कंपनी में 3.5 लाख के पैकेज पर प्लेसमेंट प्राप्त किए हैं.

चनपटिया. गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज पश्चिम चंपारण के 11 छात्रों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद बंगलुरु के एक्डोमोर एडु टेक कंपनी में 3.5 लाख के पैकेज पर प्लेसमेंट प्राप्त किए हैं. यह सफलता तब और भी महत्वपूर्ण हो जाती है, जब अधिकांश इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को खासकर टेक उद्योग के मंदी और आर्थिक सुस्ती के कारण नौकरी ढूंढने में कठिनाई हो रही है. कॉलेज के प्रशिक्षण समन्यवक साकेत कुमार ने बताया कि कॉलेज अब कौशल विकास और विशिष्ट तकनीकी क्षेत्रों जैसे कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आइओटी और रोबोटिक्स पर जोर दे रहा हैं. इसके अलावा, वे एलुमनी नेटवर्क भी स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं. संस्थान के प्राचार्य डाॅ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि उद्योग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण सत्रों में शामिल करने का कार्य किया जा रहा है. ताकि छात्रों की रोजगार योग्यता बढ़ सके. छात्रों के पिछले माह से कठिन जॉब मार्केट के बावजूद लगातार हो रहे देश विदेश की कंपनियों में चयन कॉलेज के अपनी रोजगार परक शिक्षा की गुणवत्ता का परिणाम है. संस्थान के दूसरे ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अनुराग कुमार ने बताया कि अधिक से अधिक कंपनियों को कैंपस प्लेसमेंट के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. जिससे शत-प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट कराया जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें