26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News: तेज बुखार से दो गावों में छह दिनों के अंदर सात लोगों की मौत, लोगों में दहशत का माहौल

Gaya News: गया जिले के आमस में झरी पंचायत के बिहारी बिगहा व कोणार नगर टोलों में छह दिनों के अंदर सात लोगों की अचानक मौत हो जाने से गांव व टोलों के अलावा इलाके में भी हड़कंप मच गया है और लोग दहशत में हैं.

Gaya News: गया जिले के आमस में झरी पंचायत के बिहारी बिगहा व कोणार नगर टोलों में छह दिनों के अंदर सात लोगों की अचानक मौत हो जाने से गांव व टोलों के अलावा इलाके में भी हड़कंप मच गया है और लोग दहशत में हैं. झरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि व पैक्स अध्यक्ष दीपू सिंह ने बताया कि बुखार लगने के बाद मौत का सिलसिला तीन अगस्त से शुरू हुआ है और आठ अगस्त तक सात लोगों की जान जा चुकी है.

छः दिनों में सात लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि सबसे पहले तीन अगस्त को बिहारी बिगहा के युगल भुइंया की पांच वर्षीय पुत्री नगीना कुमारी की मौत हुई और उसके दूसरे दिन ही चार अगस्त को पत्नी 35 वर्षीय चंद्रवती देवी की मौत हो गयी. पांच अगस्त को अशोक भुइंया की पंद्रह दिनों की बेटी तेतरी कुमारी और प्रवेश भुइंया के बीस वर्षीय पुत्र विक्की कुमार की मौत हो गयी. सात अगस्त को रामलगन भुइंया के 26 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार की मौत हो गयी. आठ अगस्त को 45 वर्षीय मालती देवी और कोणार नगर निवासी दिलीप भुइंया के चार वर्षीय पुत्र देवा कुमार की मौत हो गयी. दीपू सिंह ने बताया कि कोणार नगर निवासी दिलीप भुइंया की पत्नी और पुत्र गया में भर्ती हैं.

तेज बुखार से हो रही मौतें

इनमें डेंगू के लक्षण पाये जाने की बात सामने आयी है, जबकि बिहारी बिगहा के विनोद भुइंया की बेटी को गुरुवार की रात तबीयत बिगड़ने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमस भेजा गया है. मौत की सूचना पाकर उक्त टोलों में गुरुवार की रात पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि दीपू सिंह व समाजसेवी तनवीर आलम ने बताया कि मृतकों के परिजनों का कहना है कि सभी को बुखार लगा और देखते देखते हाई फीवर के बाद मौत हो गयी. कुछ ने बुखार के साथ चक्कर आने की बात भी बतायी है.

यह भी पढ़ें: गया में धान की रोपनी के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत,दो दिनों में जा चुकी हैं पांच लोगों की जानें

आज मेडिकल टीम जायेगी बिहारी बिगहा और कोणार नगर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमस के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेश प्रसाद ने बताया कि तीन दिन पूर्व उक्त टोले से एक रोगी को लाया गया था, जिसे खून की काफी कमी थी. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद रोगी को खून चढ़ाने की सलाह देकर रेफर किया गया था. डॉ महेश प्रसाद ने बताया कि सात लोगों की मौत की सूचना गुरुवार को देर शाम मिली है. शुक्रवार को बिहारी बिगहा और कोणार नगर में अस्पताल से मेडिकल टीम जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें