23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में डायल 112 पुलिस सेवा को और अधिक प्रभावी बनाने की तैयारी

पुलिस ऑफिस में गुरुवार को आयोजित क्राइम मीटिंग में एसएसपी आशीष भारती व सिटी एसपी प्रेरणा कुमार ने जुलाई महीने में हुई संगीन कांडों की समीक्षा की और उसमें अबतक हुई कार्रवाई की जानकारी ली.

गया. पुलिस ऑफिस में गुरुवार को आयोजित क्राइम मीटिंग में एसएसपी आशीष भारती व सिटी एसपी प्रेरणा कुमार ने जुलाई महीने में हुई संगीन कांडों की समीक्षा की और उसमें अबतक हुई कार्रवाई की जानकारी ली. एसएसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस मुख्यालय व जिला मुख्यालय के द्वारा जारी एक-एक निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें, ताकि अपराध व अपराधियों को नियंत्रण किया जा सके. इस दौरान मिशन अनुसंधान के अंतर्गत त्वरित गति से मामलों का निष्पादन करने में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले थानाध्यक्षों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर शीर्ष स्थान पर रहे डेल्हा थानाध्यक्ष देवराज इंद्र, विष्णुपद थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार यादव व बहेरा थानाध्यक्ष पवन कुमार को उनके सराहनीय कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया. एसएसपी ने बताया कि इन थानाध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण और मामलों के त्वरित निष्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. जिले के सभी थानों को डायल 112 की पुलिस सेवा को और अधिक प्रभावी बनाने तथा मॉनिटरिंग करने हेतु संबंधित अधिकारियों को एसएसपी ने एक-एक टैब उपलब्ध कराया. इसके साथ ही एसएसपी ने आपराधिक कानूनों के तहत तकनीकी साक्ष्यों के बढ़ते महत्व को ध्यान में रखते हुए और बेहतर अनुसंधान के लिए सभी थानों को एक-एक इन्वेस्टिगेशन किट भी उपलब्ध करायी. इन किटों में अत्याधुनिक उपकरण शामिल हैं, जो अपराध स्थलों से साक्ष्य एकत्र करने और उनका विश्लेषण करने में सहायक होंगे. इस पहल का मुख्य उद्देश्य पुलिस की कार्यक्षमता को और बेहतर बनाना तथा अनुसंधान में तकनीकी साक्ष्यों का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करना है. पुलिस ऑफिस में आयोजित जनता दरबार में एसएसपी ने 40 फरियादियों की शिकायतें सुनी. एसएसपी ने सभी लोगों की समस्या को ध्यानपूर्वक सुना गया और उनके त्वरित एवं प्रभावी समाधान के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें