27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या

नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के नारायणपुर मोहल्ला में गुरुवार की संध्या एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया.

बरबीघा.

नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के नारायणपुर मोहल्ला में गुरुवार की संध्या एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मृतक महिला की पहचान सूरज चौधरी की पत्नी रिंकी देवी के रूप में किया गया है. रिंकी देवी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री स्वर्गीय प्रयाग चौधरी के पोते सूरज चौधरी की पत्नी बताई जा रही है. शुरुआती जानकारी के अनुसार महिला ने पारिवारिक कलह से तंग आकर आत्महत्या किया है. जानकारी के मुताबिक संध्या 4:00 बजे के आसपास घर का एक बच्चा महिला को खोजते- खोजते उसके कमरे में गया था. लेकिन कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण खिड़की से झांककर देखा तो महिला फंदे से झूली हुई थी. इसके बाद घर के अन्य सदस्यों ने किबाड़ तोड़कर फंदा काटकर महिला को नीचे उतारा. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला पूर्व में भी एक शादी कर चुकी थी. महिला ने सूरज चौधरी से दूसरी शादी रचाई थी. महिला को एक आठ माह का बच्चा भी है. इधर कुछ दिनों से महिला पुनः अपने पहले पति के पास जाने का जिद कर रही थी. इसी बात को लेकर परिवार में रूठने मनाने का दौर चल रहा था. आखिरकार महिला ने गुरुवार के संध्या फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही बरबीघा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई है. घटना को लेकर थाना अध्यक्ष वैभव कुमार ने बताया कि मृतक महिला के मायके वालों को सूचित किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट जांच रिपोर्ट और मृतक महिला के मायके वालों द्वारा दिये जाने वाले आवेदन के आधार पर जांच पड़ताल उचित कार्रवाई की जायेेगी.

महिला ने किया विषपान :

शेखपुरा के एकसारी बीघा की महिला लक्ष्मी देवी ने विषपान कर लिया. जिसे परिवार वालों के सहयोग से शेखपुरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी स्थिति गंभीर होने पर उसे सघन इलाज के लिए पावापुरी रेफर कर दिया गया. महिला वीरेंद्र प्रसाद की पत्नी बतायी गयी है. इस संबंध में बताया गया कि पति से दो हजार रुपये पत्नी के द्वारा मांगे जाने पर पति के इनकार की वजह से महिला ने इस तरह का कदम उठा लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें