25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सतर्क रहें और साइबर ठगी से बचें : पुलिस आयुक्त

सिटी पुलिस के खुफिया विभाग की ओर से गुरुवार को शिवपुर पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान खो चुके मोबाइल को उनके मालिकों को लौटा दिया गया.

खो चुके मोबाइल को खुफिया विभाग ने उनके मालिकों को लौटाया

संवाददाता, हावड़ा

. सिटी पुलिस के खुफिया विभाग की ओर से गुरुवार को शिवपुर पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान खो चुके मोबाइल को उनके मालिकों को लौटा दिया गया. मौके पर पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी सहित सिटी पुलिस के आला अधिकारी उपस्थित थे.

कार्यक्रम में 175 लोगों को उनके मोबाइल लौटाये गये. इस दौरान सीपी ने वहां उपस्थित लोगों को साइबर ठगी से बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन साइबर ठगी के मामले बढ़ रहे हैं. निश्चित तौर पर पुलिस पीड़ितों के मदद के लिए तैयार है, लेकिन लोगों को भी सचेत रहना होगा.

उन्होंने कहा कि अनजान नंबर से व्हाट्सअप और मैसेंजर में आने वाले मैसेज से सतर्क रहें. अनजान व्यक्ति से वीडियो कॉल पर बात नहीं करें. व्हाट्सअप पर अनजान नंबर से आने वाले मैसेज को क्लिक करने से बचें. किसी भी प्रलोभन में नहीं पड़ें. किसी के बहकावे में आकर मोबाइल फोन पर ऐप डाउनलोड नहीं करें. ओटीपी भी शेयर नहीं करें. अगर ठगी का शिकार होते हैं, तो बिना देर किये पुलिस थाने व साइबर क्राइम थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराये. पुलिस हमेशा मदद के लिए तैयार है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें