24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विभाग ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति की मांगी जानकारी

जिले में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों की क्या स्थिति इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने मांगी है. विभाग ने सिविल सर्जन से पत्र के माध्यम से पूछा है कि कितने स्वास्थ्य केंद्रों की अपनी बिल्डिंग है और उनकी स्थिति क्या है.

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर : जिले में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों की क्या स्थिति इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने मांगी है. विभाग ने सिविल सर्जन से पत्र के माध्यम से पूछा है कि कितने स्वास्थ्य केंद्रों की अपनी बिल्डिंग है और उनकी स्थिति क्या है. कितने भाड़ा में व कितने आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रहे हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों में इलाज कराने आने वाले मरीजों को क्या सुविधा दी जा रही है इसकी पूरी जानकारी दें.

ज्ञात हो कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों के रखरखाव, मरम्मत सहित अन्य उपकरणों के लिए अलग-अलग राशि उपलब्ध करायी जा रही है. इसके साथ ही जितने स्वास्थ्य केंद्र भाड़े व आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रहे हैं, उसके लिए जगह का चयन करने को कहा गया है, ताकि अपनी बिल्डिंग बनायी जा सकें.

एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक ने इमरजेंसी वार्ड का किया निरीक्षण

जमशेदपुर.

एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ रवींद्र कुमार ने शुक्रवार को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों को देखने के साथ ही उनसे बातचीत कर सुविधाओं की जानकारी ली. इलाज कर रहे डॉक्टरों से कहा कि जिन मरीजों की स्थिति थोड़ी अच्छी है, उसको वार्ड में शिफ्ट कर दें. साथ ही इमरजेंसी में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों को समय पर अस्पताल आने का निर्देश दिया.

समय पर नहीं आने वाले डॉक्टरों व कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

जमशेदपुर.

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बी साहा ने शुक्रवार को अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के ओपीडी, पैथोलॉजी विभाग, इमरजेंसी वार्ड का जायजा लिया. इसके साथ ही वार्ड में भर्ती मरीजों से उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारियों व डॉक्टरों को समय पर अस्पताल आने का निर्देश दिया, ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि जो भी कर्मचारी व डॉक्टर समय पर अस्पताल नहीं आते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए अन्य कई सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें