30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विहिप ने बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर जतायी चिंता, की अपील

विहिप ने कहा कि बांग्लादेश में निर्दयता से हत्याएं हो रहीं हैं, धार्मिक स्थलों और देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है. यह चिंताजनक है.

संवाददाता, देवघर

विश्व हिंदू परिषद् देवघर जिला के मंत्री बिक्रम सिंह और बजरंग दल के संयोजक अभिषेक मिश्रा ने बांग्लादेश की अतिचिंताजनक स्थिति पर बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा भारत आने के बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बढ़ गयी है. 27 जिलों में निर्दयता से हत्याएं हो रहीं हैं, धार्मिक स्थलों और देवताओं के मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है, और हिंदू परिवारों की सुरक्षा के साथ बर्बरता की जा रही है. व्यापारिक प्रतिष्ठानों को लूटने की घटनाएं आम हैं. सिलहट, खुना, बरिसल, चटगांव, और ढाका जैसे कई जिलों में हिंदू परिवार अपने घरों में कैद या भागने को मजबूर हैं. कुल मिलाकर, बांग्लादेश में हिंदू जनसंख्या 32 प्रतिशत से घटकर 8 प्रतिशत रह गयी है, जो स्थिति को और चिंताजनक बनाता है. वैश्विक समुदाय को चाहिए कि वो बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और मानवाधिकारों की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाये. भारत इस संकट पर अनदेखा नहीं कर सकता, और हिंदुओं को संगठित होकर जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए. विश्व हिंदू परिषद् और बजरंग दल ने भारत सरकार से मांग की है कि वह बांग्लादेश के हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए तत्परता से कदम उठाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें