26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेड़ों को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण करने की ली शपथ

जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में मिशन ग्रीन गोपालपुर के तहत बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर शुक्रवार को वृक्ष संरक्षण रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जमुई. जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में मिशन ग्रीन गोपालपुर के तहत बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर शुक्रवार को वृक्ष संरक्षण रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान अलग-अलग विद्यालयों में जाकर स्कूली बच्चों के साथ यह कार्यक्रम मनाया गया तथा उन्होंने पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर वृक्ष रक्षाबंधन मनाया. इस दौरान जिला वन पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी सहित कई अलग-अलग पदाधिकारी ने भी बच्चों के साथ वृक्ष रक्षाबंधन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान ग्रीन गोपालपुर मिशन के सदस्यों ने वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग बिहार सरकार के पृथ्वी दिवस के आयोजन के महत्व को विस्तारपूर्वक बच्चों को समझाया और बच्चों को पौधरोपण तथा वृक्ष संरक्षण के लिए प्रेरित किया. मौके पर उन्होंने बच्चों को सरकार द्वारा निर्देशित 11 बिंदु संकल्पों की शपथ भी दिलाई. गोपालपुर मध्य विद्यालय परिसर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जबकि इसके अतिरिक्त बुनियादी विद्यालय गोसाईंडीह, गिद्धेश्वर नाथ पब्लिक स्कूल बुल्का बथान, इंपार्सियल पब्लिक स्कूल गोपालपुर में आयोजित हुआ. मध्य विद्यालय गोपालपुर में प्रधानाध्यापिका हरिकांता कुमारी के साथ ग्रीन गोपालपुर मिशन के टीम सदस्यों के साथ खैरा के कार्यक्रम पदाधिकारी ने मिलकर वृक्ष संरक्षण रक्षाबंधन का कार्यक्रम मनाया तथा बच्चों को वृक्ष संरक्षण और वृक्षारोपण का संकल्प दिलाया. मध्य विद्यालय गोपालपुर के बच्चों तथा शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ पर्यावरणीय मुद्दे पर संवाद के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. उक्त कार्यक्रम की अगुवाई गोपालपुर के मुखिया प्रतिनिधि सह पैक्स अध्यक्ष सह ग्रीन गोपालपुर मिशन के मुख्य कार्य संचालन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार सिंह कर रहे थे. जबकि ग्रीन गोपालपुर मिशन के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी धीरज कुमार सिंह, मानव संसाधन पदाधिकारी शैलेश कुमार, कृषि प्रबंधन अधिकारी संतोष सुमन, वित्त अधिकारी मनीष नंदन, प्रधान कार्यकारिणी सदस्य चंदन मिश्र उर्फ लड्डू सर सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें