30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corruption Suspension: अवैध वसूली के आरोप में राजस्व कर्मचारी निलंबित, प्रशासनिक सख्ती से अंचल कर्मियों में मचा हड़कंप

Corruption Suspension: बेगुसराय में अवैध वसूली के आरोप में राजस्व कर्मचारी गोपाल कुमार को निलंबित कर दिया गया है, जिससे अंचल कर्मियों में भय और असंतोष का माहौल है.

Corruption Suspension:  अंचल में कार्यरत राजस्व कर्मचारी गोपाल कुमार को अवैध राशि की मांग को लेकर समाहर्ता बेगूसराय के द्वारा निलंबित किया गया. जिससे अंचल कर्मियों में हड़कंप मच गया. विदित हो कि बीते एक अगस्त को जोकिया तेलन निवासी जितेंद्र सिंह की पत्नी विभा देवी ने अपर समाहर्ता बेगूसराय को आवेदन देकर बताया था कि जोकिया पंचायत में कार्यरत हल्का कर्मचारी गोपाल कुमार के द्वारा जमीन दाखिल खारिज के नाम पर अवैध वसूली की मांग की गई है.

Corruption Suspension: ऑडियो साक्ष्य ने बढ़ाई गोपाल कुमार की मुश्किलें, आरोपों की पुष्टि पर हुई करवाई 

जिसका साक्ष्य ऑडियो रिकॉर्डिंग पेन ड्राइव में संलग्न कर कठोर कानूनी करवाई करने की मांग किया था. जिस मामले में अपर समाहर्ता बेगूसराय के द्वारा राजस्व कर्मचारी गोपाल कुमार से स्पष्टीकरण की मांग की गई, संबंधित राजस्व कर्मचारी के द्वारा अपना स्पष्टीकरण समर्पित किया गया. समर्पित स्पष्टीकरण का अवलोकन उपरांत गोपाल कुमार राजस्व कर्मचारी के द्वारा समर्पित स्पष्टीकरण तथ्यहीन एवं असंतोष पाया गया. जो स्वीकार योग नहीं है. आगे बताया गया कि अगर भूमि विवादित थी तो उन्हें विवाद का फैसला नहीं करना था, बल्कि सात कार्यदिवस के भीतर दाखिल खारिज वाद को अस्वीकृत करने का अनुसंशा करना था. जिससे परिवादी के आरोपों की पुष्टि होती है.

Corruption Suspension: राजस्व कर्मचारी गोपाल कुमार तत्काल प्रभाव से निलंबित

अतः सरकारी कार्य के निष्पादन में गम्भीर नहीं होने, सरकारी दिशा निर्देश की अवहेलना करने, मनमाने पूर्ण तरीके से कार्य करने, राजस्व कर्मचारी के रूप में अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वाहन करने में विफल होने के आरोप में राजस्व कर्मचारी गोपाल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें