28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Motihari News : 16 सितंबर तक करें नवोदय के लिए ऑनलाइन आवेदन

Motihari News : नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन के लिए आयोजित चयन परीक्षा 2025 में अधिक से अधिक बच्चों को शामिल कराने के लिए जिले के सभी बीइओ के साथ बैठक आयोजित किया गया.

Motihari News : पीपराकोठी.पीएम जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन के लिए आयोजित चयन परीक्षा 2025 में अधिक से अधिक बच्चों को शामिल कराने के लिए जिले के सभी बीइओ के साथ बैठक आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता डीइओ संजीव कुमार ने की. डीइओ ने बताया कि वर्ष 2025 में आयोजित कक्षा छह में नामांकन के लिए आयोजित चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन के पात्र इच्छुक छात्र-छात्रा अगले 16 सितंबर तक कर सकते हैं. इसमें किसी तरह की कोई शुल्क देय नहीं है. कहा कि परीक्षा 18 जनवरी 2025 को आयोजित होना है.

Motihari News : कक्षा पांचवीं के छात्र-छात्रा कर सकते हैं आवेदन

उन्होंने बताया कि इसके लिए संस्थान के द्वारा सबसे अधिक आवेदन प्राप्त कराने वाले प्रखंड के बीइओ को पुरस्कृत किया जाएगा. कहा कि जिले के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा पांचवीं के छात्र-छात्रा आवेदन कर सकते हैं. वहीं नवोदय विद्यालय की प्राचार्य सुस्मिता सिंह ने कहा कि इस परीक्षा के लिए सरकारी या मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा पांच में अध्ययनरत छात्र छात्रा जिनकी जन्मतिथि एक मई 2013 एवं 31 जुलाई 2015 मध्य हो वैसे बच्चे इसके लिए पात्र होंगे. कहा कि 100 अंकों के लिए कुल 80 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसमें से 40 प्रश्न मानसिक ज्ञान से जुड़े प्रश्न, 20 प्रश्न भाषा एवं 20 प्रश्न अंक गणित से जुड़े होंगे. मौके पर मुख्य रूप से नीरज कुमार साहू, योगेंद्र यादव, सुधीर कुमार सहित जिले के सभी बीईओ एवं नवोदय विद्यालय के कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें