29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधायक ने एक करोड़ की पांच योजनाओं का किया शिलान्यास

ड़की सरिया नगर पंचायत में शुक्रवार को लगभग एक करोड़ की लागत से पांच योजनाओं का शिलान्यास किया गया. शिलान्यास बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी बिपिन कुमार दुबे, सांसद प्रतिनिधि हेमलाल मंडल ने किया.

सरिया.

बड़की सरिया नगर पंचायत में शुक्रवार को लगभग एक करोड़ की लागत से पांच योजनाओं का शिलान्यास किया गया. शिलान्यास बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी बिपिन कुमार दुबे, सांसद प्रतिनिधि हेमलाल मंडल ने किया. मालूम रहे कि नगर विकास व आवास विभाग ने नगर पंचायत मद से लगभग सरिया के कलाली रोड में सड़क, बागोडीह मोड़ के समीप नाली, पंडुईयाटांड़ में गार्डवाल, विवेकानंद चौक से नगर पंचायत कार्यालय पर पेबर्स ब्लॉक तथा नगर पंचायत कार्यालय में शेड निर्माण किया जायेगा. विधायक श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि बड़की सरिया नगर पंचायत शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए लगभग एक करोड़ की लागत से आज पांच योजनाओं का शिलान्यास किया गया है. विभाग की अन्य कई और योजनाओं का शिलान्यास कुछ दिनों में होना है. वहीं, लोगों से निर्माण कार्य के दौरान भी संवेदक पर नजर रखने की अपील की, ताकि निर्माण कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं हो. गड़बड़ी करने पर इसकी शिकायत तत्काल स्थानीय जनप्रतिनिधि या संबंधित विभाग को देने की बात कही. कहा कि दोषी संवेदकों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

शिलापट्ट में सांसद का नाम नहीं रहने पर जताया विरोध

भाजपा सरिया मंडल अध्यक्ष अजय यादव ने कहा कि जो भी निर्माण कार्य क्षेत्र में संचालित हो वह गुणवत्ता पूर्ण हो, यगि संवेदक अनियमितता बरता है, तो विरोध किया जायेगा. वहीं उन्होंने कहा कि शिलान्यास के शिलापट्ट में प्रोटोकॉल के अनुसार पहले स्थानीय सांसद का नाम होना चाहिए, नगर पंचायत ने इसकी अनदेखी की है. कार्यपालक पदाधिकारी को इसमें सुधार करने की बात कही गयी है. इसके बाद भी यदि ऐसा हुआ तो भाजपा इसके विरोध में आंदोलन करेगी. वहीं सांसद प्रतिनिधि हेमलाल मंडल ने कहा कि वर्ष 2020 में बड़की सरिया को नगर पंचायत का गठन किया गया, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही व संवेदनहीनता के कारण आज तक क्षेत्र की सभी नालियां जाम हैं. साफ-सफाई की काम भी नियमित रूप नहीं हो रहा है. संवेदक पर्याप्त संख्या में कर्मी नहीं रखा है. इसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है. नगर पंचायत इस दिशा में तत्काल पहल करे, नहीं तो आंदोलन किया जायेगा. नगर पंचायत प्रबंधक शशि कुमार, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष मुरली मनोहर मंडल, विधायक प्रतिनिधि भोला मंडल, प्रमोद मंडल, जिम्मी चौरसिया, सोनू पांडेय, पंकज कुमार, सोनू पांडेय, निरंजन देव शर्मा, विक्की मंडल, पंकज मंडल, दीपक मंडल, केदार मंडल, फागू पंडित आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें