29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विकास कार्यों को लेकर नहीं होना चाहिए कोई विवाद : टंकधर त्रिपाठी

झारसुगुड़ा विधायक टंकधर त्रिपाठी शुक्रवार को लैयकरा पंचायत समिति की बैठक में शामिल हुए. उन्होंने अधिकारियों से समन्वय बनाकर काम करने की अपील की.

झारसुगुड़ा. झारसुगुड़ा जिला की लैयकरा पंचायत समिति की बैठक में भाग लेकर झारसुगुड़ा विधायक टंकधर त्रिपाठी ने कहा कि लैयकरा अंचल में अनेकों समस्याएं हैं. यह ब्लॉक आदिवासी बहुल है और यहां विकास के लिए काफी काम करना होगा. लिहाजा विकास कार्य को लेकर विवाद नहीं होना चाहिए. सामूहिक विकास के लिए सभी को मिलकर पूरी निष्ठा के साथ समन्वय बनाकर सरकारी योजनाओं को सफलता से लागू करने के लिए एकमत व एकजुट होना होगा. लैयकरा पंचायत समिति कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता पंचायत समिति के अध्यक्ष संजीत नायक ने की. वर्ष 2024 के आम चुनाव के बाद पंचायत समिति की यह पहली बैठक थी. बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष तुलाबती मिंज, जिला परिषद जोन (ख) की ए बेहेरा, सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल दंडसेना सहित सभी समिति सदस्य उपस्थित थे. बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन कृषि व किसानों की समस्या पर विस्तार से चर्चा की गयी. विधायक ने सभी सदस्यों की बात सुनने के बाद समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया. बीडीओ आलेखचंद्र घुटा सहित ब्लॉक के विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

वरिष्ठ नागरिक संघ के भवन निर्माण में सहयोग का दिया भरोसा

झारसुगुड़ा वरिष्ठ नागरिक संघ के लिए जमीन उपलब्ध कराने एवं भवन निर्माण में सहयोग देने का विधायक टंकधर त्रिपाठी ने भरोसा दिया है. संस्कृति भवन में आयोजित वरिष्ठ नागरिक संघ के स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विधायक टंकधर त्रिपाठी ने कहा कि समाज में वरिष्ठ नागरिकों की भूमिका महत्वपूर्ण है. बगैर उनके मार्गदर्शन के समाज को संगठित रख पाना मुश्किल है. स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष बालगोविंद मिश्रा ने की. उन्होंने कहा कि संघ का गठन वर्ष 2008 में मात्र 28 लोगों को लेकर किया गया था. वहीं वर्तमान में संघ में कुल 73 सदस्य हैं. वहीं बैठक के लिए स्थान का अभाव होने से संघ में नये सदस्यों की संख्या बढ़ायी नहीं जा रही है. संघ की वार्षिक विवरणी का पाठ किया गया. इस अवसर पर युवा खिलाड़ी लीलावती राणा को संघ की ओर से डॉक्टर नकुल चंद साल ने सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन संघ के उपाध्यक्ष नरहरि पटेल ने किया. सम्मानित अतिथि अतिरिक्त जिलाधीश (राजस्व) किशोर चंद स्वांई, जिला परिषद के मुख्य विकास अधिकारी प्रवीर कुमार नायक, पश्चिम ओडिशा वरिष्ठ नागरिक संघ के अध्यक्ष टेहलु साहू, संघ के सचिव तुलाराम पटेल, संयोजक कृष्णचंद्र चौधरी, झारसुगुड़ा लक्ष्मी नारायण महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष सरोज कुमार कुंअर, रवींद्र दीक्षित सहित संघ के सभी सदस्य व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें