24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News :विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम

Samastipur News :शहर के मुसापुर वार्ड 28 में बीते दो दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण उपभोक्ताओं ने दुधपुरा मिडिल स्कूल के समीप बांस बल्ला लगाकर समस्तीपुर ताजपुर मार्ग को जाम कर दिया.

Samastipur News : शहर के मुसापुर वार्ड 28 में बीते दो दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण उपभोक्ताओं ने दुधपुरा मिडिल स्कूल के समीप बांस बल्ला लगाकर समस्तीपुर ताजपुर मार्ग को जाम कर दिया. सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की. विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. सड़क जाम कर रहे लोगों ने बताया कि बीते मंगलवार को मुसापुर वार्ड 28 में लाइब्रेरी के समीप 100 केवी के बिजली का ट्रांसफार्मर जल गया. तीसरे दिन गुरुवार को बिजली विभाग के द्वारा जले हुए ट्रांसफार्मर को बदल कर पुराना 100 केवी का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया. लेकिन, रात में ही दोबारा ट्रांसफार्मर जल गया. बीते तीन दिनों से मुहल्ला में विद्युत आपूर्ति ठप है.

100 केवी के ट्रांसफार्मर की जगह 200 केवी के ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग की

करीब तीन सौ से अधिक घरों में विद्युत आपूर्ति प्रभावित है. इस कारण विद्युत उपकरण भी बंद पड़े हैं. लोगों को पेयजल में भी कठिनाई हो रही है. उपभोक्ताओं ने कहा कि ट्रांसफार्मर पर लोड अधिक है. इस कारण बार-बार परेशानी हो रही है. विद्युत विभाग से 100 केवी के ट्रांसफार्मर की जगह 200 केवी के ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग की. बाद में विद्युत अभियंता ग्रामीण अबु खालिद के आश्वासन पर सड़क जाम समाप्त किया गया. उन्होंने बताया कि कुछ तकनीकी खामियों के वजह से उपभोक्ताओं को कठिनाई हुई. जले हुए ट्रांसफार्मर की जगह 175 केवी का दूसरा ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया. जल्द ही उपभोक्ताओं की समस्या दूर हो जाएगी. इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क जाम रहा. आवागन में लोगों को कठिनाई हुई.

Also Read : Samastipur News : तीन अलग-अलग जगहों पर करंट लगने से तीन लोगों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें