24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में रेलवे 213 सड़क पुलों का करायेगा निर्माण : अश्विनी वैष्ण्व

राज्यसभा में शुक्रवार को रेल मंत्री अनिल वैष्णव ने कहा कि बिहार में वर्तमान में साढ़े चार हजार करोड़ रुपये की लागत से कुल 213 ऊपरी सड़क पुलों और निचली सड़क पुलों की मंजूरी दी गयी है.

संवाददाता,पटना राज्यसभा में शुक्रवार को रेल मंत्री अनिल वैष्णव ने कहा कि बिहार में वर्तमान में साढ़े चार हजार करोड़ रुपये की लागत से कुल 213 ऊपरी सड़क पुलों और निचली सड़क पुलों की मंजूरी दी गयी है. इसके पहले पिछल 10 साल में राज्य में 490 ऊपरी और निचली सड़क पुलों का निर्माण हुआ है. भाजपा के डाॅ भीम सिंह के सवाल के जवाब में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में यह जानकारी दी. भाजपा सांसद डाॅ भीम सिंह ने शुक्रवार को सदन में रेल मंत्री से यह जानना चाहा कि बिहार के पटना और मगध मंडल विशेषतर पटना में प्रस्तावित आरओबी और आरयूबी परियोजनाओं के निर्माण में विलंब के क्या कारण हैं ? रेल मंत्री ने कहा कि बिहार समेत अन्य राज्यों में चल रहे कार्यों के विलंब के कई कारण हैं. उन्होंने बताया कि रेलवे ने राज्य सरकारों के साथ मिलकर कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए कई तरह के उपाय किये हैं. भाजपा सांसद डाॅ भीम सिंह के एक अन्य सवाल के जवाब में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री कमलेश पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पीएमजीएसवाइ के तहत बने पुलों, पुलियों और सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के कुछ मामले मंत्रालय के संज्ञान में आये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें