27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला डॉक्टर का शव बरामद दुष्कर्म व हत्या का लगा आरोप

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के इमरजेंसी बिल्डिंग के चौथे तल पर सेमिनार हॉल से एक जूनियर महिला डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद होने के बाद बवाल मच गया.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना पर राज्य में मचा बवाल

संवाददाता, कोलकातामहानगर स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के इमरजेंसी बिल्डिंग के चौथे तल पर सेमिनार हॉल से एक जूनियर महिला डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद होने के बाद बवाल मच गया. यह घटना शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे की है. सूचना मिलने पर टाला थाने की पुलिस और कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा के अधिकारी मौके पर पहुंचे. आशंका जतायी जा रही है कि महिला डॉक्टर से दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या की गयी है. बताया जा रहा है कि मृतका अस्पताल के चेस्ट डिपार्टमेंट की पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी थी. वह स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष में पढ़ रही थी.

घटनास्थल पर फॉरेंसिक विभाग की टीम भी पहुंची. घटनास्थल से नमूने एकत्रित किये गये हैं. पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने अन्य अधिकारियों के साथ घटना का मुआयना किया और अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की.

रात दो बजे गयी थी सेमिनार हॉल में, उसके बाद से नहीं दिखी : बता दें कि गत गुरुवार की रात को महिला जूनियर डॉक्टर ड्यूटी पर थी. सूत्रों के अनुसार, रात दो बजे खाना खाने के बाद वह सेमिनार हॉल में गयी थी. उसके बाद से ही उसे नहीं देखा गया था. बाद में उसका शव बरामद हुआ. अस्पताल में जिस जगह से उसका शव मिला, वहां बाहरी लोग आसानी से नहीं आ-जा सकते हैं. घटना को लेकर गत गुरुवार की रात ड्यूटी पर रहने वाले चिकित्सकों व अस्पताल के कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. मृतका के शरीर पर मिले हैं चोट के निशान : सूत्रों के अनुसार, मृतका के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. उसके होंठ, गाल और सिर पर स्क्रैच मार्क्स देखे गये हैं. कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे. पुलिस ने अभी तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा है. पुलिस का कहना है कि मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा. खबर पाकर मृतक के परिजन भी अस्पताल पहुंचे. कुछ मेडिकल छात्रों व जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि अस्पताल में सुरक्षा बढ़ायी जाये. सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ायी जाये. मृत डॉक्टर के माता-पिता की मांग- मामले की हो सटीक जांच : शुक्रवार शाम को मृतका के शव का पोस्टमार्टम किया गया. इस दौरान वीडियोग्राफी भी हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मामले के अन्य पहलुओं के बारे में पता चल पायेगा. मृतका के माता-पिता का आरोप है कि यह दुष्कर्म व हत्या का मामला है. उनकी बेटी अर्धनग्न हालत में थी. जहां से शव मिला, वहां सीसीटीवी कैमरा भी नहीं था. उन्होंने घटना की सटीक जांच की मांग की.

पुलिस हस्तक्षेप के बाद शव को लाया गया बाहर

घटना सामने आने के बाद अस्पताल परिसर का माहौल गरमा गया था. अलग-अलग मेडिकल छात्र संगठनों की ओर से विरोध जताया गया. शव बरामद होने की खबर मिलने के बाद ही हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल के बाहर अस्पताल के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. शव को बाहर निकालने में भी बाधा दी गयी. कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत गोयल व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सचिव नारायण स्वरूप निगम भी आये. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शव को वहां से बाहर लाया गया.

पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि

पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में जूनियर महिला डॉक्टर की हत्या की पुष्टि हुई है. सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि हत्या रात तीन बजे से सुबह छह बजे के बीच हुई होगी. उसके गले के बाएं हिस्से की एक पसली टूटी हुई है. आशंका है कि गला दबाकर हत्या की कोशिश की गयी होगी. हालांकि पुलिस को पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट का इंतजार है.

मृतका की मां से मुख्यमंत्री ने फोन पर की बात

सीएम ने घटना पर चिंता जाहिर की. साथ ही शुक्रवार शाम को मृतका की मां से फोन पर बात कर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से राज्य सरकार पर भरोसा रखने का आह्वान किया. आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी. आरोपी बच नहीं पायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें