25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झाड़ग्राम में 64 एकड़ जमीन पर ­10 करोड़ की लागत से टाइगर सफारी पार्क, शॉपिंग मॉल व सिनेमा हॉल बनेगा: ममता बनर्जी

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर झाड़ग्राम स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आदिवासियों के लिए योजनाओं की झड़ी लगा दी.

विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री ने सौगातों की लगायी झड़ी

प्रतिनिधि, खड़गपुर

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर झाड़ग्राम स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आदिवासियों के लिए योजनाओं की झड़ी लगा दी. उन्होंने मंच से भारत छोड़ो आंदोलन का जिक्र करते हुए मेदिनीपुर जिले के स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को याद किया. उन्होंने झाड़ग्राम महकमा शासक कार्यालय के भवन सहित कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने झाड़ग्राम में 64 एकड़ जमीन पर 10 करोड़ की लागत से टाइगर सफारी पार्क, शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल बनाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि शॉपिंग मॉल में आनंद धारा और सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़े लोग अपने सामानों को बड़ी आसानी से बेच सकेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि माओवादी आतंक के कारण झाड़ग्राम में टूरिज्म का अस्तित्व खत्म होता जा रहा था. तृणमूल ने जब राज्य की सता संभाली, तब झाड़ग्राम की काया पलट दी. झाड़ग्राम अब आत्मनिर्भर जिला बन चुका है.

मौके पर मुख्यमंत्री ने आदिवासी समुदाय को सम्मान देने के लिए अपनी सफेद साड़ी के ऊपर पारंपरिक पोशाक पहनी. उन्होंने आदिवासी महिलाओं के साथ पारंपरिक नृत्य भी किया. साथ ही आदिवासियों के वाद्य यंत्र धमसा और झुमुर भी बजाती दिखीं. मुख्यमंत्री झाड़ग्राम से कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से कोलकाता रवाना हो गयीं. मौसम खराब होने के कारण उन्होंने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नहीं किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें