24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hindenburg Latest Report: भारत में कुछ बड़ा होने वाला है, हिंडनबर्ग रिसर्च ने दी चेतावनी

Hindenburg Report: हिंडनबर्ग रिसर्च, शॉर्ट-सेलिंग फर्म ने शनिवार 10 अगस्त को एक्स पर एक गुप्त संदेश पोस्ट किया. जिसमें कहा गया था, 'भारत में जल्द ही कुछ बड़ा होगा.'

Hindenburg Report: शॉर्ट-सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने सुझाव दिया कि भारतीय कंपनी से जुड़ा एक और बड़ा खुलासा जल्द ही हो सकता है. कंपनी ने 10 अगस्त को सोशल मीडिया साइट एक्स X पर एक गुप्त संदेश पोस्ट किया. जिसमें कहा गया, “भारत में जल्द ही कुछ बड़ा होगा.”

जनवरी 2023 में अदानी एंटरप्राइजेज द्वारा शेयर बिक्री शुरू करने की योजना बनाने से ठीक पहले, हिंडनबर्ग ने समूह की तीखी आलोचना जारी की. उस रिपोर्ट का नतीजा काफी बड़ा था. अदानी समूह के शेयरों में बड़े पैमाने पर अवमूल्यन का अनुभव हुआ, बाजार पूंजीकरण में लगभग $86 बिलियन की गिरावट आई। इसके अतिरिक्त, आरोप के जवाब में समूह के विदेशी-सूचीबद्ध बांडों में उल्लेखनीय बिकवाली देखी गई.

सेबी ने दिया था हिंडनबर्ग को नोटिस 

इस साल जून महीने में हिंडनबर्ग रिसर्च ने फिर से एक बार चर्चा में आया था. हिंडनबर्ग ने खुलासा किया था कि पूंजी बाजार नियामक सेबी ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया है. यह घटनाक्रम एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ जब हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में कोटक बैंक की स्पष्ट रूप से पहचान की. नतीजा ये हुआ कि इस खुलासे की वजह से कोटक बैंक के शेयर मूल्य में उल्लेखनीय गिरावट आई. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें