30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नितिन गडकरी ने भगवंत मान को दी चेतावनी कहा- सुधार लें कानून व्यवस्था नहीं तो रद्द कर देंगे प्रोजेक्ट

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र लिखकर पंजाब सरकार को चेतावनी दी है. राज्य में कानून व्यवस्था सुधार लें नहीं तो हाईवे प्रोजेक्ट रद्द कर देंगे.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र लिखकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चेतावनी दी है. नितिन गडकरी ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है. अगर इसे पंजाब सरकार नहीं सुधारती है तो NHAI 8 हाइवे प्रोजेक्ट रद्द कर देगा. दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे पर हो रहीं लगातार हिंसक घटनाओं को देखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह चेतावनी भरा पत्र पंजाब सरकार को लिखा है। जानकारी के लिए बता दें कि इन 8 हाईवे प्रोजेक्ट की कुल लागत 14288 करोड़ है.

Also Read: Rain: साइक्लोन सक्रिय 11-12 अगस्त को UP-राजस्थान में भारी बारिश, 10 राज्यों में आज वर्षा का IMD alert 

हाईवे पर लगातार बढ़ रही हिंसा

दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान कई स्थानों पर काम रोकने के लिए हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं। यह एक्सप्रेसवे राजधानी नई दिल्ली से पंजाब होते हुए माता वैष्णोदेवी कटरा तक बनाया जा रहा है। इस हाईवे का एक हिस्से को पंजाब के अमृतसर से भी जोड़ा जाना है। इंजीनियरों और ठेकेदारों पर हमले को लेकर नितिन गडकरी ने ये नाराजगी पंजाब सरकार से जाहिर की है। 

Also Read: Success Story: UP के किसान ने खेती के लिए नौकरी छोड़ी, अब सालाना 10 लाख की कमाई, जानें कैसे 

नितिन गडकरी ने उठाया भूमि अधिग्रहण का मुद्दा

नितिन गडकरी ने अपने पत्र में पंजाब के भगवंत मान सरकार के सामने भूमि अधिग्रहण का भी मुद्दा उठाया है. नितिन गडकरी ने अपने इस पत्र के साथ हमले की तस्वीरें भी सबूत के तौर पर पंजाब सरकार को भेजी हैं. उन्होंने इस मामले पर सीधे तौर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान को दखल देने की जरूरत बताई है. पत्र में अनुरोध है कि कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं और केस दर्ज करके दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त ऐक्शन लिया जाए. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें