24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bangladesh Updates: बांग्लादेश में फिर भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों के दबाव में चीफ जस्टिस ने दिया इस्तीफा

बांग्लादेश में शनिवार की सुबह एक बार फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया. अब चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने भी इस्तीफा देने का ऐलान किया.

Bangladesh Updates: बांग्लादेश में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज सुबह प्रदर्शनकारियों ने फिर से विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. उन्होंने अब ढाका के सुप्रीम कोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया और चीफ जस्टिस सहित सभी जजों को 1 घंटे के अंदर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया. बांग्लादेश के चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन ने न्यायपालिका के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी थी कि अगर आज शाम तक चीफ जस्टिस इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे उनके आवास पर धावा बोल देंगे.

यह भी पढ़ें Israel Gaja War: इजरायल ने फिर दागे गाजा पर रॉकेट, 100 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

क्यों भड़की फिर से हिंसा

अब्दुल मुकद्दिम नामक एक प्रदर्शनकारी ने बताया है कि मुख्य न्यायाधीश बांग्लादेश में बन रहे अंतरिम सरकार को अवैध घोषित करने की साजिश रच रहे हैं जिसके लिए उन्होंने फुल कोर्ट मीटिंग बुलाई है. इस बात पर प्रदर्शनकारी फिर से भड़क गए और हजारों की संख्या में सुप्रीम कोर्ट की ओर बढ़ने लगे. प्रदर्शनकारियों ने दावा किया है कि बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को अवैध घोषित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट और चीफ जस्टिस का सहारा लिया जा रहा है इसलिए हम चीफ जस्टिस को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने सुप्रीम कोर्ट परिसर में आए हैं.

अंतरिम सरकार के कानूनी सलाहकार ने दी चेतावनी

अंतरिम सरकार में कानूनी सलाहकार (मंत्री) व प्रोफेसर आसिफ नजरुल ने कहा कि- न्यायपालिका की गरिमा की रक्षा के लिए मुख्य न्यायाधीश को अपने भाग्य का फैसला करना चाहिए. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया की मुख्य न्यायाधीश को छात्र की मांग का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि मैंने छात्रों की शिकायतें देखी हैं. मुख्य न्यायाधीश ने जिस तरह फुल कोर्ट मीटिंग बुलाई थी वह निरंकुश ताकतों का एक उदाहरण था. हमारे मुख्य न्यायाधीश बहुत ही सम्मानित व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें भी अपने गरिमा का सम्मान करना चाहिए.

यह भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें