24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajasthan Weather: अगले 7 दिन राजस्थान में होगी बारिश, इन इलाकों में हो सकती है भारी बरसात

Rajasthan Weather: राजस्थान के भरतपुर, अलवर और बीकानेर सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. जानें मौसम विभाग की ओर से क्या दी गई जानकारी

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून की बारिश का दौर अभी जारी है. बीते 24 घंटे में भरतपुर, अलवर और बीकानेर सहित कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का दौर अभी हफ्ते भर जारी रहेगा. विभाग के अनुसार, उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र सक्रिय है. मानसून ‘ट्रफ लाइन’ शनिवार को बीकानेर और परिसंचरण तंत्र से होकर गुजर रही है जिसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. बारिश का दौर अगले 7 दिनों तक जारी रह सकता है.

मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार को प्रदेश की राजधानी जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश तथा कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की गतिविधियां आगामी 5 से 7 दिन जारी रहने की प्रबल संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

Rajasthan Rain Alert : कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 5 से 6 दिन मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त की गई है. शेखावाटी क्षेत्र में भी कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं.

Read Also : Rain: साइक्लोन सक्रिय 11-12 अगस्त को UP-राजस्थान में भारी बारिश, 10 राज्यों में आज वर्षा का IMD alert 

Rajasthan Weather: कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 112 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. इसी तरह भरतपुर के डीग में 89 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर के बामनवास में 76 मिलीमीटर, अलवर के मुंडावर में 72 मिलीमीटर और बीकानेर के खाजूवाला में 65 मिलीमीटर बरसात हुई जो भारी बारिश की श्रेणी में आती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें