24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

POCO M6 Plus 5G Launch Review: पोको के इस धाकड़ 108 MP कैमरा वाले फोन का कमाल, फीचर्स बेमिसाल

POCO M6 Plus 5G Launch Review: अगर आप भी एक ऐसे 5जी फोन की तलाश कर रहे हैं, जो कम कीमत पर दमदार फीचर्स ऑफर कराए, तो पोको ने एक किफायती 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ लीजिए यह रिव्यू.

POCO M6 Plus 5G Launch Review: पोको ने बीते 1 अगस्त 2024 को POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में उतार दिया. यह फोन अपने साथ कुछ आकर्षक फीचर लेकर आता है, जो इस प्राइस रेंज में आम बात नहीं है. जैसे कि इस फोन की टॉप हाईलाइट फीचर 108 मेगापिक्सल का कैमरा है. बाकी के दमदार फीचर्स की जानकारी के लिए पढ़ते जाएं यह रिव्यू.

POCO M6 Plus 5G: डिस्प्ले और डिजाइन

POCO M6 Plus 5G में 6.79 इंच का IPS LCD डिस्प्ले है जिसमें फुल HD+ रेजोल्यूशन और 120 Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है. इसके डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया है. इस फोन की डिस्प्ले नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पर HD स्ट्रीमिंग के लिए वाइडवाइन L1 को सपोर्ट करता है.

अगर पोको के इस किफायती 5जी फोन की डिजाइन की बात करें तो यह पीछे से देखने में काफी ग्लॉसी दिखता है. क्योंकि, कंपनी ने इसके बैक पैनल में ग्लास का इस्तेमाल किया है. पीछे की तरफ दो कैमरा का सेटअप दिया गया है और एक कैमरा मॉड्यूल के अंदर फ्लैशलाइट भी मौजूद है.

परफॉर्मेंस और स्टोरेज

POCO M6 Plus 5G स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए कंपनी ने Snapdragon 4 Gen 2 Accelerated Edition चिपसेट का प्रयोग किया है, जिसे 8 GB तक रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. इसमें 1 TB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज का सपोर्ट भी है.

POCO M6 Plus 5G: कैमरा

POCO M6 Plus 5G में 108 MP Samsung ISOCELL HM6 प्राइमरी कैमरा और 2 MP मैक्रो लेंस कैमरा सेटअप मौजूद है. हालांकि इसमें OIS नहीं है, लेकिन यह HDR, ऑटो-नाइट मोड और 3x इन-सेंसर जूम जैसे फीचर्स से लैस है. पोको के इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की तरफ 13 मेगापिक्सल का सिंगल लेंस दिया गया है.

बेहतरीन बैटरी लाइफ

अच्छी बात यह है कि POCO M6 Plus की बैटरी लाइफ बेहतरीन है. 5,030 mAh की बैटरी भारी इस्तेमाल के साथ 9-10 घंटे का प्रभावशाली स्क्रीन-ऑन टाइम देती है. इसे चार्ज करने के लिए आपको इसमें 33W की फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी मिलता है. यह फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 के साथ आता है.

क्या आपको POCO M6 Plus 5G खरीदना चाहिए?

POCO M6 Plus का लक्ष्य किफायती कीमत पर 5G कनेक्टिविटी लाना है. यह बेहतरीन बैटरी लाइफ और आकर्षक डिजाइन के साथ आता है. गेमर्स के लिए, iQOO Z9X और CMF Phone 1 बेहतर परफॉरमेंस देते हैं, जबकि Realme C65 बेहतर कैमरा क्वालिटी के साथ ज्यादा संतुलित अनुभव प्रदान करता है. अगर आप फोन सिर्प इसलिए बदल रहे हैं कि आप 5जी सर्विसेस का इस्तेमाल कर सके और आपका बजट 15,000 रुपये के अंदर है, तो आप इस फोन की ओर देख सकते हैं.

POCO Buds X1 Review: म्यूजिक लवर्स की मौज! दमदार साउंड और ANC वाला ईयरबड्स की जानिए कीमत और फीचर्स

Poco M6 Plus 5G: 108MP कैमरा वाले इस स्मार्टफोन के फीचर्स हैं खास, कीमत जान उछल पड़ेंगे आप

Technology Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें