24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 1235 करोड़ के निवेश से लगेगा कोका-कोला बॉटलिंग प्लांट, युवाओं को मिलेगा रोजगार

बिहार के बक्सर में 1235 करोड़ के निवेश से कोका-कोला का बॉटलिंग प्लांट स्थापित किया जाएगा. इसके लिए 65 एकड़ जमीन आवंटित कर दी गई है. जल्द ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा.

Bihar Industries: बिहार में एक और बड़ी कंपनी बड़े निवेश की तैयारी कर रही है. वैश्विक पेय उत्पादक कंपनी कोका-कोला की फ्रेंचाइजी उत्पादक कंपनी मेसर्स एसएलएमजी (SLMG) बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड ने बक्सर जिले के नवानगर में एक बॉटलिंग प्लांट स्थापित करने का फैसला लिया है. इस परियोजना पर कंपनी 1235 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. इस बात की जानकारी बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के अपने आधिकारिक हैंडल से दी.

बियाडा ने आवंटित की जमीन

सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए नीतीश मिश्रा ने बताया कि बिहार में बढ़ते औद्योगिक माहौल के तहत बिहार औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बियाडा) की परियोजना मंजूरी समिति (पीसीसी) की अनुशंसा पर बक्सर के नवानगर में मेसर्स एसएलएमजी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड को बॉटलिंग प्लांट लगाने के लिए 65 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. कंपनी की तरफ से निर्धारित औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आवंटित जमीन पर बॉटलिंग यूनिट का निर्माण शुरू हो जाएगा.

रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

मेसर्स एसएलएमजी (SLMG) बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड वैश्विक पेय उत्पाद कम्पनी कोका-कोला की फ्रेंचाइजी कम्पनी है. मेसर्स एसएलएमजी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नवानगर (बक्सर) में बॉटलिंग इकाई की स्थापना हेतु 1235 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. इस प्लांट की उत्पादन क्षमता 3.24 लाख c/s प्रतिदिन होगी. इससे न केवल राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बल्कि राज्य की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी. साथ ही बिहार में एक नए उद्योगिक वातावरण का निर्माण होगा.

Also Read: बिहार में कपड़ा उद्योग को मिलेगा बढ़ावा, भागलपुर, गया और पटना में नई परियोजनाओं को मिली मंजूरी

कंपनी के निदेशक से उद्योग मंत्री ने की थी मुलाकात

बता दें कि राज्य के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्र ने जून 2024 में मेसर्स एसएलएमजी (SLMG) बेवरेजेज के निदेशक सिद्धार्थ लधानी एवं गुलाब चंद से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में बिहार में कोका कोला के बॉटलिंग प्लांट लगाने को लेकर चर्चा हुई थी. जिसके करीब दो महीने बाद अब कंपनी को जमीन आवंटित कर दी गई है. जल्द ही औपचारिकताएं भी पूरी हो जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें