25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympics:जापान की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान री हिगुची ने विनेश फोगट को दिया समर्थन, कहा ‘मैं आपका दर्द समझता हूं

Paris Olympics:ज्ञात हो कि री हिगुची को भी प्री-मैच वेट-इन के दौरान मात्र 50 ग्राम अधिक वजन होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया था

Paris Olympics:बुधवार को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने अपने संन्यास की घोषणा की, क्योंकि उनका वजन अधिक पाया गया था. इस बीच, उन्हें जापान की री हिगुची का समर्थन मिला, जिन्होंने फोगट से अपने संन्यास के फैसले पर वापस जाने का अनुरोध किया.

पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल श्रेणी में 2024 पेरिस ओलंपिक स्वर्ण विजेता फोगट को अपना समर्थन देते हुए, हिगुची ने सोशल मीडिया पर उनका समर्थन किया.

उन्होंने लिखा, “मैं आपका दर्द सबसे बेहतर तरीके से समझता हूं. वही 50 ग्राम. अपने आस-पास की आवाज़ों की चिंता मत करो. जीवन चलता रहता है. असफलताओं से उबरना सबसे खूबसूरत बात है. अच्छे से आराम करो.”

ज्ञात हो कि हिगुची को प्री-मैच वजन के दौरान सिर्फ 50 ग्राम अधिक वजन होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से भी अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

लेकिन, जापानी पहलवान ने पेरिस में जोरदार वापसी की और फाइनल में अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी स्पेंसर रिचर्ड ली को 4-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

Image 147
Paris olympics:जापान की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान री हिगुची ने विनेश फोगट को दिया समर्थन, कहा ‘मैं आपका दर्द समझता हूं 2

Paris Olympics:विनेश की सीएएस अपील

इस बीच, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और पहलवान वीनेश फोगट दोनों ही खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

फोगट ने सीएएस से संयुक्त रजत पदक के लिए अपील की है, क्योंकि उनका वजन अनुमेय सीमा से 100 ग्राम अधिक होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

भारतीय पहलवान ने सीएएस की बैठक में वर्चुअल रूप से भाग लिया, क्योंकि उनका प्रतिनिधित्व वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया ने किया.

आईओए ने एक बयान में कहा, “भारतीय ओलंपिक संघ को उम्मीद है कि पहलवान विनेश फोगाट द्वारा खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) के तदर्थ प्रभाग के समक्ष उनके असफल वजन माप के खिलाफ दायर आवेदन का सकारात्मक समाधान होगा.”

Also read :Paris Olympics 2024 दिन 15: भारत का पूरा शेड्यूल, क्या कुश्ती में मिलेगा एक और मैडल ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें