24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देसी शराब के साथ एक महिला समेत दो तस्कर गिरफ्तार

नशा उन्मूलन अभियान को सफल बनाने को लेकर उत्पाद पुलिस द्वारा जिलेभर में लगातार धरपकड़ एवं छापामारी अभियान चलाया जा रहा है.

लखीसराय. नशा उन्मूलन अभियान को सफल बनाने को लेकर उत्पाद पुलिस द्वारा जिलेभर में लगातार धरपकड़ एवं छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार की शाम से शनिवार तक में जिले के हलसी थाना क्षेत्र के जलसार वार्ड 8 में गुप्त सूचना के आधार पर की गयी छापेमारी के दौरान नौ लीटर देसी शराब के साथ एक महिला समेत दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. जबकि एक शराबी भी गिरफ्तार हुआ है. उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक गुड्डू कुमार से मिली जानकारी के अनुसार जलसार में छापेमारी के दौरान योगेंद्र चौहान की पत्नी अज्नासो देवी को चार लीटर देसी शराब के साथ एवं मूल रूप से पटना जिले के भदौर थाना क्षेत्र के काजीचक के रहने वाला हाल मुकाम जलसार हलसी के जुदागी चौहान के पुत्र पुजारी चौहान को पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. दोनों शराब के तस्करी में संलिप्त हैं. जबकि इसी गांव के स्व प्यारे चौहान के पुत्र योगेंद्र चौहान को नशे की हालत में पकड़ा गया है. उत्पाद थाना लखीसराय में तीनों के विरूद्ध उत्पाद विभाग के सुसंगत धारा के तहत मामला दर्ज कर मेडिकल जांच के उपरांत न्यायिक प्रक्रिया में भेजा जा रहा है.

पुलिस ने महुआ भट्ठी को किया नष्ट

लखीसराय. जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के लठिया कोडासी में ड्रोन के सहयोग से छापामारी में जहां 10 हजार 20 किलो जावा महुआ बरामद कर नष्ट किया गया था तो 330 लीटर महुआ चुलाई शराब बरामद की गयी थी. ठीक इसके दूसरे दिन शुक्रवार को लखीसराय थाना अंतर्गत चरोखरा में ही उत्पाद विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक गुड्डू कुमार के अनुसार उत्पाद विभाग के द्वारा ड्रोन के सहयोग से छापामारी की गयी तो गांव के किनारे भट्ठी संचालित होते पाया गया. जहां छह हजार 275 किलो जावा महुआ मिला जिसे भट्ठी के साथ समीप ही विनिष्ट कर दिया गया. जबकि वहां से मिले 70 लीटर महुआ चुलाई शराब को जब्त कर अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई एवं अनुसंधान शुरू किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें