26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोरहर नहर में पानी आने से धान की रोपनी तेज

प्रखंड के अपर मोरहर नहर में पानी आने से धान की रोपनी तेज हो गयी है. अपर मोरहर नहर के पानी से पलुहारा, बरमा, गुरुआ, चिलोर, दुब्बा, रघुनाथ खाप व गुनेरी पंचायत के 50 गांवों से अधिक किसान लाभान्वित होते हैं.

गुरुआ.

प्रखंड के अपर मोरहर नहर में पानी आने से धान की रोपनी तेज हो गयी है. अपर मोरहर नहर के पानी से पलुहारा, बरमा, गुरुआ, चिलोर, दुब्बा, रघुनाथ खाप व गुनेरी पंचायत के 50 गांवों से अधिक किसान लाभान्वित होते हैं. तेतरिया गांव के किसान सिद्धेश्वर यादव, नसेर गांव के किसान रामजी सिंह दांगी, सेसारी गांव के किसान दिनेश यादव, जय बिगहा गांव के किसान नावेद खान, भलुहार गांव के किसान केश्वर यादव, शेरपुर गांव के किसान अमरेंद्र सिंह समेत कई लोगों ने बताया कि मोरहर नदी में पानी आने के बाद यदि अपर मोरहर नहर में भरपूर पानी आ गया तो आठ पंचायत के किसानों को धान की फसल बेहतर होती है. वहीं शेष आठ पंचायत के किसान उत्तर कोयल नहर आने के बाद ही लाभान्वित होंगे. पानी आने से किसान उत्साहित हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें