25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

11 अगस्त को खुले रहेंगे पत्रों को लंबित रखनेवाले कार्यालय, होगा निष्पादन

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में लंबित पत्रों के निष्पादन को लेकर शनिवार को समीक्षा की. बैठक में सामान्य परिवाद (शिकायत पत्र) व वरीय कार्यालय से प्रेषित परिवाद के निष्पादन की स्थिति की समीक्षा की गयी. जिला राजस्व शाखा द्वारा बताया गया कि लंबित पत्रों में सामान्य परिवाद के मामले अधिक हैं. अभी भी जगदीशपुर व पीरपैंती अंचल में लंबित पत्रों की निष्पादन की गति धीमी है.

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में लंबित पत्रों के निष्पादन को लेकर शनिवार को समीक्षा की. बैठक में सामान्य परिवाद (शिकायत पत्र) व वरीय कार्यालय से प्रेषित परिवाद के निष्पादन की स्थिति की समीक्षा की गयी. जिला राजस्व शाखा द्वारा बताया गया कि लंबित पत्रों में सामान्य परिवाद के मामले अधिक हैं. अभी भी जगदीशपुर व पीरपैंती अंचल में लंबित पत्रों की निष्पादन की गति धीमी है. जिलाधिकारी ने लंबित पत्रों के निष्पादन की गति धीमी रखनेवाले कार्यालयों को रविवार को कार्यालय खोल कर लंबित पत्रों के निष्पादन का निर्देश दिया. सभी कार्यालय प्रधानों को अपने-अपने कार्यालय के लंबित पत्रों का निष्पादन सोमवार तक कर लेने कहा. सभी कार्यालयों में बायोमेट्रिक से उपस्थिति दर्ज करने की स्थिति की समीक्षा की गयी. आइटी मैनेजर ने कहा कि 229 निकासी व व्ययन पदाधिकारी (डीडीओ) के कार्यालयों में से 207 कार्यालय में बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज की जा रही है. जिन विभागों में अभी तक बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज नहीं की गयी जा रही है, उनमें स्वास्थ्य कार्यालय, राजस्व के कई क्षेत्रीय कार्यालय, समाज कल्याण, बाल विकास परियोजना कार्यालय, कृषि, नगर निकाय के सात कार्यालय, नवगछिया पुलिस अधीक्षक का कार्यालय शामिल है. जिलाधिकारी ने सभी से स्पष्टीकरण की मांग करने व नवगछिया पुलिस अधीक्षक को बायोमैट्रिक प्रणाली इंस्टॉल करवाने के लिए पत्र प्रेषित करने को निर्देशित किया. बैठक में अपर समाहर्ता (राजस्व) व अपर समाहर्ता (लोग शिकायत निवारण) सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें