28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश से धनबाद की खस्ताहाल सड़कों पर चलना मुश्किल, शिकायत के बाद भी नहीं सुन रहे जिम्मेदार

बारिश के कारण धनबाद शहर की सड़कें मरम्मत के अभाव में चलने लायक नहीं हैं. जिम्मेदार मौन हैं. आये दिन लोग जख्मी हो रहे हैं. कभी बच्चे गिरते हैं, तो कभी गाड़ियां फिसल जाती हैं. इस कारण स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है.

धनबाद: मरम्मत के अभाव में शहर की सड़कें कीचड़युक्त हो चुकी हैं. दूसरी तरफ इस समस्या को देखने और सुनने के बाद भी जिम्मेदार मौन हैं. बारिश की वजह से फिसलन भरी सड़कों पर कभी अक्सर लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं. कभी बच्चे गिर जाते हैं, तो कभी गाड़ियां फिसल जाती हैं. हर बार सड़कों के रखरखाव के नाम पर खानापूर्ति की जाती है. इस वजह से मरम्मत के कुछ दिन बाद सड़क पर दरार बन जाती है और गड्ढे हो जाते हैं. कई स्थानों पर सड़क के दबने से वाहन असंतुलित हो जाता है. कई बार दुर्घटनाएं होती भी हैं. पढ़ें सड़कों की पड़ताल करती शोभित रंजन की रिपोर्ट.

इन प्रमुख सड़कों की हालत है खराब

धनबाद में कई सड़कों की हालत खराब है. बारिश के कारण कीचड़युक्त सड़क पर चलना काफी मुश्किल हो रहा है.
रानीबांध रोड: रानीबांध रोड का हाल भी काफी खराब है. बारिश के मौसम में जल जमाव की वजह से गड्ढों का पता नहीं चलता है. इस वजह से अक्सर दुर्घटनाएं होती है. अक्सर दोपहिया वाहन चालक अनियंत्रित होकर गिर जाते हैं.
लिंडसे क्लब रोड : इस सड़क का हाल पिछले कई सालों से खराब है. रोड पर गड्ढों की वजह से जाम लगना भी आम बात है. अक्सर दुर्घटनाएं होती है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इतनी प्रमुख सड़क होने ने भी इसकी मरम्मत नहीं होती.
पंडित क्लिनिक रोड : स्थानीय निवासी भानु ने बताया कि पंडित क्लिनिक रोड की मरम्मत पिछले 10 सालों से नहीं हुई है. खराब सड़क पर कीचड़ होने की वजह से स्कूल के बच्चों को काफी परेशानी होती है. बारिश के मौसम में सड़क का पानी दुकानों में भी घुस जाता है.

ये सड़कें हैं खस्ताहाल

बैंकमोड़ ओवरब्रिज : बैंकमोड़ ओवरब्रीज पर शहर को बैंकमोड़ से जोड़ता है. यह शहर की लाइफ लाइन भी है. बावजूद इसके इस सड़क पर गड्ढा है. निगम ने सड़क मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति की, लेकिन फिर स्थिति जस की तस है.
हाउसिंग कॉलोनी : धनबाद पॉश इलाकों में एक हाउसिंग कॉलोनी की सड़क का हाल भी ठीक नहीं है. इसमें जगहों पर गड्ढे हो गये हैं. इस वजह से इनमें बारिश का पानी जमा हो जाता है. लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं.

Also Read: युवाओं ने दिखायी आदिवासी संस्कृति व परंपरा की झलक, निकाली गयी शोभायात्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें