27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आवास पर्यवेक्षिका से मांगा स्पष्टीकरण

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के जगदीशपुर प्रखंड की ग्रामीण आवास पर्यवेक्षिका श्वेता कुमारी से जगदीशपुर के बीडीओ ने शनिवार को स्पष्टीकरण मांगा. 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने कहा गया है. स्पष्टीकरण ससमय नहीं देने पर उच्चाधिकारी को प्रतिवेदित कर दिया जायेगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के जगदीशपुर प्रखंड की ग्रामीण आवास पर्यवेक्षिका श्वेता कुमारी से जगदीशपुर के बीडीओ ने शनिवार को स्पष्टीकरण मांगा. 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने कहा गया है. स्पष्टीकरण ससमय नहीं देने पर उच्चाधिकारी को प्रतिवेदित कर दिया जायेगा. बीडीओ ने उपस्थिति पंजी की थी. जांच में पाया गया कि श्वेता कुमारी 01.07.2024 से 05.07.2024 और 08.08.2024 से 10.08.2024 तक बिना किसी सूचना या अवकाश के अनुपस्थित थीं. उनकी अनुपस्थिति के कारण प्रखंड में संचालित आवास योजना व परिवाद पत्रों का निष्पादन नहीं होने से जिला को ससमय परिवाद पत्रों का निष्पादन नहीं भेजा जा सका. इस वजह से परिवाद पत्रों का निष्पादन लंबित है. लंबित पत्र का निष्पादन नहीं होने के मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया है. अभियोजकों के कार्यों की समीक्षा 16 को होगी समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में अभियोजन, स्पीडी ट्रायल व मद्यनिषेध से संबंधित बैठक 16 अगस्त को होगी. इसमें जिला अभियोजन पदाधिकारी, लोक अभियोजक, प्रभारी लोक अभियोजक, विशेष लोक अभियोजक, अपर लोक अभियोजक और सभी संबंधित पदाधिकारी भाग लेंगे. अभियोजकों के कार्यों व लंबित वादों की समीक्षा की जायेगी. उत्पाद, पॉक्सो, अनुसूचित जाति जनजाति और एनडीपीएस के कार्यों का भी मूल्यांकन किया जायेगा. व्यवहार न्यायालय द्वारा निर्गत वारंट, सम्मन, नोटिस का तामिला और वादों से संबंधित गवाहों को समय पर न्यायालय में प्रस्तुत कराने की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें