24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधुपुर शहरी क्षेत्र के 5888 आवेदन हुए जमा, 2298 आवेदनों को किया गया ऑनलाइन

सीओ ने मुख्यमंत्री मंईयां योजना के विशेष शिविर व प्रज्ञा केंद्र का निरीक्षण किया और कर्मियों को आवेदनों की ऑनलाइन प्रक्रिया को जल्द निबटाने का निर्देश दिया.

मधुपुर . मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर सीओ यामुन रविदास ने विशेष शिविर व प्रज्ञा केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने नगर परिषद, पनाहकोला, खलासी मोहल्ला समेत सभी प्रज्ञा केंद्रों का निरीक्षण कर सभी कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि महिलाओं को मिलने वाले लाभ से किसी को वंचित नहीं किया जायेगा. 15 अगस्त तक चलने वाले शिविर में सभी लोग अपना आवेदन ऑनलाइन करवा सकते है. उन्होंने बताया कि आवेदन करने के लिये फॉर्म मुफ्त में आंगनबाड़ी केंद्र व अंचल कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है. इसके लिये अगर कोई पैसे की मांग करता है तो उस पर कानूनी करवाई की जायेगी. यह योजना के तहत 21 वर्ष से 50 वर्ष की महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये दिया जायेंगे. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में कुल 55 वीएलई को इस कार्य में लगाया गया है, साथ ही 10 वीएलई के द्वारा अंचल कार्यालय में ऑनलाइन कार्य किया जा रहा है. अब तक पांच हजार 888 आवेदन प्राप्त हुए है, जिनमें दो हजार 298 आवेदनों को ऑनलाइन किया जा चुका है. मौके पर जिला प्रज्ञा केंद्र पदाधिकारी संतोष कुमार, सत्यम कुमार, पंकज कुमार, जिया शेख आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें