24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिया अपराध नियंत्रण व लंबित कांडों के निष्पादन का निर्देश

पुलिस लाइन स्थित सभागार में शनिवार को क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. जहां पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने अपराध पर प्रभावी नियंत्रण और लंबित कांडों के निष्पादन का पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया.

प्रतिनिधि, मुंगेर. पुलिस लाइन स्थित सभागार में शनिवार को क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. जहां पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने अपराध पर प्रभावी नियंत्रण और लंबित कांडों के निष्पादन का पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया. मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ ही सर्किल इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्षों ने भाग लिया. एसपी ने कहा कि कानून में बड़े बदलाव हुए है. एक तरफ जहां तीन नये आपराधिक नियम को लागू किया गया है, वहीं इ-साक्ष्य एप पर काम करने को कहा गया है. अब इसी के तहत काम करना है. इसलिए प्रशिक्षण में इसे लेकर दिये गये जानकारी को सुदृढ़ करें और उसको अमल में लाये. उन्होंने कहा कि मुख्यालय का सख्त निर्देश है कि लंबित कांडों की संख्या शून्य करें. इसलिए लक्ष्य निर्धारित कर लंबित कांडों का निष्पादन करें. इसमें लापरवाही बरती गयी तो कार्रवाई तय है. अपराध नियंत्रण के लिए सभी थाना क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने, खासकर बैंक, रेलवे स्टेशन के अलावा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियमित गश्ती सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. जबकि वाहन चेकिंग के दौरान सिर्फ हेलमेट चेकिंग नहीं हो, शंका होने पर डिक्की की भी तलाशी ले. एसपी ने फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर पर अभियान चलाये. जबकि हथियार, शराब व मादक पदार्थ के खरीद-बिक्री एवं तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई करें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें