26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिलासपुर से सुलतानगंज के लिए ट्रेन की सरकार से करेंगे मांग

छत्तीसगढ़ के मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल गंगाजल भरकर वाहन से बाबाधाम रवाना हुए

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल उत्तर वाहिनी गंगा स्नान के बाद गंगाजल भरकर वाहन से बाबाधाम रवाना हुए. वह छत्तीसगढ़ लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण चिकित्सा शिक्षा व 20 सूत्री कार्यालय विभाग के मंत्री हैं. प्रभात खबर से बातचीत में मंत्री ने कहा कि बाबा की कृपा से ही मैं आज मंत्री हूं. सुलतानगंज के पवित्र उत्तर वाहिनी गंगा स्नान और जल भरने के बाद बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक लगभग 25 वर्षों से कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि सुलतानगंज में विकास की विस्तृत कार्य योजना बनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में विकास हो रहा है. श्रावणी मेला में भी काफी परिवर्तन आया है. स्थानीय लोगों की मांग विलासपुर से सुलतानगंज की ट्रेन को लेकर है, जिसको लेकर सरकार से मांग करेंगे. संकल्प पूजन के बाद वह बाबा धाम रवाना हुए. मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य ने मंत्री का अंगवस्त्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इस दौरान नप सभापति राजकुमार गुड्डू, मारवाड़ी युवा मंच के सुनील रामुका, मनोज जादूका, राजेश रामुका, पवन केसान, विकास मुरारका, विनोद मुरारका मौजूद थे.

कांवर पर 12 ज्योतिर्लिंग लेकर चले हावड़ा के कांवरिया

हावड़ा के कांवरिया कांवर पर 12 ज्योतिर्लिंग स्थापित कर बाबा अजगैवीनाथ धाम से उतर वाहिनी गंगा जल भर बाबाधाम रवाना हुए.

कांवर पर नंदी व भोलेनाथ की प्रतिमा लेकर चले बंगाल के कांवरिया

श्रावणी मेला में शनिवार को बंगाल के कांवरिया कांवर पर आकर्षक भोलेनाथ व नंदी की प्रतिमा रख बाबाधाम गये. युवा कांवरिया राजू महंतो, पप्पू साह, बाबू साहेब, प्रकाश मल्लिक ने बताया कि 30 की संख्या में कांवरिया 12वीं बार कांवर यात्रा पर जा रहे हैं.

एकलव्य चयन प्रतियोगिता में बॉक्सिंग के 30 खिलाड़ियों का चयन

खेल विभाग व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पटना के संयुक्त तत्वावधान में राज्य के एकलव्य राज्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केंद्र में नामांकन के लिए उमावि ईशीपुर बाराहाट के बॉक्सिंग क्लब परिसर में बॉक्सिंग खेल के खिलाड़ियों के चयन के लिए चयन प्रतियोगिता हुई, जिसमें बॉक्सिंग खेल विद्या के इच्छुक बालक वर्ग के 90 व बालिका वर्ग के 80 खिलाड़ियों ने सहभागिता निभायी. सफल चयन के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की ओर से प्रतिनियुक्ति तकनीकी पदाधिकारी सह प्रशिक्षक मो फरमुद अंसारी, राहुल कुमार, अमित कुमार, जय कुमार, प्रदीप कुमार, शिवानी कुमारी, मो आमिर, सर्वोत्तम कुमार शर्मा सहित अन्य तकनीकी पदाधिकारियों ने दायित्व निभाया. जिला खेल पदाधिकारी जयनारायण कुमार ने बताया कि सफल खिलाड़ियों के चयनोपरांत अभ्यर्थियों को बिहार सरकार की ओर से देय सुविधा व छात्रावास सुविधा, चिकित्सा, भोजन, शिक्षा, खेल किड्स, खेल उपकरण, कोचिंग सुविधा आदि एकलव्य प्रशिक्षण में निशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें