28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्रीमी लेयर के प्रावधान को लागू नहीं करने के निर्णय का स्वागत

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह भूमि सुधार व राजस्व मंत्री डाॅ दिलीप जायसवाल ने कहा है कि एससी-एसटी के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने को लेकर केंद्र सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है.

संवाददाता,पटना भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह भूमि सुधार व राजस्व मंत्री डाॅ दिलीप जायसवाल ने कहा है कि एससी-एसटी के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने को लेकर केंद्र सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए क्रीमी लेयर का प्रावधान नहीं लागू किया जायेगा.डाॅ जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. विपक्ष का मंसूबा ध्वस्त : स्वास्थ व कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बाद विपक्ष का मंसूबा ध्वस्त हो चुका है. विपक्ष इस मुद्दे पर अफवाह फैला कर एससी, एसटी को भड़काने की कोशिश कर रहा था. वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ योगेंद्र पासवान ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता दलित व आदिवासियों को गुमराह कर राजनीतिक रोटी सेकना चाहते हैं. मोदी के पीएम रहते इन लोगों का मंसूबा पूरा होने वाला नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें