23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बस्ताकोला ऑफिसर क्लब में लगी पेंशन अदालत, 45 मामलों पर हुई चर्चा, 18 का तत्काल निबटारा

बीसीसीएल व सीएमपीएफ के संयुक्त तत्वावधान में हुआ कार्यक्रम

बीसीसीएल व सीएमपीएफ डी-1 के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को बस्ताकोला ऑफिसर क्लब में पेंशन अदालत लगायी गयी. कार्यक्रम की शुरुआत सीएमपीएफ के क्षेत्रीय सहायक आयुक्त (प्रभारी) संतोष कुमार व बीसीसीएल के विभागाध्यक्ष (पीएफ/पेंशन) सरोज कुमार पांडेय ने पौधरोपण कर किया. इस दौरान कई लंबित पेंशन मामलों पर चर्चा की गयी. कई पेंशनभोगियों के लिए मौके पर ही समाधान किया गया. सीएमपीएफओ डी-1 क्षेत्र के सहायक आयुक्त संतोष कुमार की अध्यक्षता में आयोजित उक्त अदालत में 45 मामलों पर चर्चा की गयी. इनमें से 18 का तत्काल निबटारा किया गया. कार्यक्रम की मेजबानी बस्ताकोला एरिया के एपीएम अभिषेक राय व पेंशन प्रकोष्ठ के प्रबंधक प्रभात कुमार ने की. कुसुंडा एरिया के एपीएम वेद प्रकाश, पश्चिमी झरिया के आशीष मिश्रा, एपीएम (पुटकी बलिहारी) विनीता कुमारी, एपीएम (कतरास) अभिषेक कुमार व सीएसपीएफ/पेंशन विभाग कोयला भवन से प्रबंधक (कार्मिक) अर्चना उपस्थित रही. सीएमपीएफ डी-1 क्षेत्र के अंतर्गत सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधि उपस्थित थे, जो अपने लंबित मामलों की समीक्षा और समाधान के लिए आये थे.

पेंशनभोगियों के बीच सीधे संवाद को एक मंच :

अदालत ने अधिकारियों और पेंशनभोगियों के बीच सीधे संवाद का एक मंच प्रदान किया. इससे मुद्दों का त्वरित समाधान सुगम हुआ. भविष्य की ओर देखते हुए, इसी तरह की अदालतें भविष्य में आयोजित करने पर सहमति बनी. इसमें पेंशन प्रक्रिया को और सुव्यवस्थित करने के लिए यूनियनों और बैंकों को शामिल करने की योजना है. इस अवसर पर विभागाध्यक्ष पेंशन (बीसीसीएल) सरोज कुमार पांडेय ने कहा कि, यह पेंशन अदालत संगठन की पेंशनभोगियों की चिंताओं को कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से संबोधित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो भविष्य में पेंशन वितरण प्रक्रिया को और सुचारू बनायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें