23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP ITI 2024 प्रवेश के लिए जारी हुआ प्रथम आवंटन परिणाम, जानिए कैसे चेक करें रिजल्ट

UP ITI 2024: 10 अगस्त 2024 को राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद् उत्तर प्रदेश ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी आईटीआई 2024 की प्रथम आवंटन सूची जारी कर दी है. उम्मीदवार आवंटित निजी और सरकारी संस्थानों में प्रवेश ले सकते हैं.

UP ITI 2024: स्टेट काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग (SCVT), लखनऊ द्वारा 10 अगस्त 2024 को डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन देने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ा अपडेट जारी किया गया है. यूपी आईटीआई 2024 की पहली मेरिट सूची की घोषणा कर दी गई है. उम्मीदवार राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद् उत्तर प्रदेश के आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं. सरकारी और निजी सस्थानों के लिए प्रथम आवंटन अलग-अलग जारी किया गया है. उम्मीदवारों ने यूपी आईटीआई प्रवेश सत्र अगस्त-2024 के लिए आवेदन किया है.

Also Read: Education News : रांची विवि के अंगीभूत कॉलेजों में इंटर में नामांकन का रास्ता साफ

UP ITI 2024: लिस्ट में नाम आने पर क्या करें

यूपी आईटीआई की प्रथम सूची में जिन विद्यार्थियों को सीटें आवंटित कर दी गई है, उन्हें आवंटित निजी और सरकारी संस्थानों में तय समय में एडमिशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. एडमिशन से जुड़ी सभी जानकारी विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं. यूपी आईटीआई में आवंटित सीटों में एडमिशन लेने के लिए तय तिथियों पर एडमिशन प्रक्रिया पूरी होगी. आपको यूपी आईटीआई 2024 का रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

Also Read: Buddhadeb Bhattacharjee Educational Qualification: पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के पास थी ये डिग्री, स्कूल टीचर के रूप में कर चुके थे काम

UP ITI 2024: कैसे चेक करें रिजल्ट

उम्मीदवार प्रथम आवंटन परिणाम राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद् उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट scvtup.in/hi से डाउनलोड कर सकते हैं. इन चरणों में चेक करें रिजल्ट:

स्टेप 1: राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद् उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट scvtup.in/hi पर जाएं.

स्टेप 2: नवीनतम अधिसूचना अनुभाग पर जाएं.

स्टेप 3: यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4: लॉगिन के लिए आवश्यक जानकारी (रजिस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करें.

स्टेप 5: मेरिट सूची की जांच करें और डाउनलोड करें.

स्टेप 6: यूपी आईटीआई में प्रवेश के लिए मेरिट सूची का प्रिंट आउट निकलवा लें.

Also Read: Education News: 1.70 करोड़ में कॉलेजों की बना केवल वेबसाइट, उपयोगिता शून्य

जरूर देखें:

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें