27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Suryakumar Yadav पहुंचे न्यूयॉर्क यांकीज के घर, तोहफे में मिली खास जर्सी, देखें वीडियो

Suryakumar Yadav कैरेबियन में टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

Suryakumar Yadav ने शनिवार को न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स में प्रतिष्ठित यांकी स्टेडियम का दौरा किया. इस दिग्गज बल्लेबाज ने हाल ही में भारतीय टीम के साथ बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप जीता था. दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 बल्लेबाज को इसके बाद भारत का अगला टी20 कप्तान नियुक्त किया गया, जिन्होंने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से सीरीज में जीत दर्ज की.

सूर्यकुमार फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं, जहां उन्होंने यांकी बेसबॉल स्टेडियम का दौरा किया, जहां उन्हें उनके नाम और उनकी टी-शर्ट पर लगे नंबर – 63 के साथ यांकीज पिनस्ट्रिप जर्सी से सम्मानित किया गया. मैदान में प्रवेश करते ही भारतीय क्रिकेटर मंत्रमुग्ध रह गए.

‘मैं तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेलना चाहता हूं’: Suryakumar Yadav

T20I सेट-अप में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार ने अभी तक लंबे प्रारूप में खेलना नहीं छोड़ा है. उन्होंने मुंबई के चयनकर्ताओं को तमिलनाडु में होने वाले आगामी बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट के दूसरे भाग के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया है. वास्तव में, उन्होंने चयनकर्ताओं से नेतृत्व में बदलाव न करने के लिए कहा और सरफराज खान के नेतृत्व में खेलने के लिए तैयार हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सूर्या ने तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रखने की इच्छा व्यक्त की. सूर्यकुमार ने कहा, ‘मैं तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेलना चाहता हूं. बुची बाबू में खेलने से मुझे इस सीजन में लाल गेंद वाले टूर्नामेंट के लिए अच्छा अभ्यास मिलेगा.’

Also Read: मनु भाकर, पीआर श्रीजेश Paris Olympics 2024 समापन समारोह के लिए होंगे भारत के ध्वजवाहक

Suryakumar Yadav: हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ दिलाई 3-0 से जीत

सूर्यकुमार ने हाल ही में पूर्णकालिक टी20 कप्तान के रूप में अपने पहले दौरे में श्रीलंका पर भारत को 3-0 से सीरीज में जीत दिलाई. अक्टूबर तक भारत कोई और टी20 मैच नहीं खेलेगा, सूर्यकुमार टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए कदम उठा रहे हैं.

Image 157
Suryakumar yadav

उनका सबसे हालिया प्रथम श्रेणी मैच पिछले साल दलीप ट्रॉफी में आया था. अब तक, सूर्यकुमार ने 82 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 5628 रन बनाए हैं और 29 अर्द्धशतक और 14 शतकों के साथ 43.62 की औसत से रन बनाए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें