28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: बिहार में अभी गरजेंगे बादल, बरसेगा पानी, जानें कैसा रहेगा सोमवार का मौसम

Kal Ka Mausam: मौसम विभाग ने सोमवार के लिए सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, खासकर गोपालगंज, सिवान और सारण में झमाझम बारिश हो सकती है.

Kal Ka Mausam: पटना. बिहार में अभी बादल गरजेंगे और अगले कुछ दिनों तक जमकर बारिश होने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में एक बार फिर मॉनसून पूरी से सक्रिय हो गया है. हालांकि जुलाई में मानसून कमजोर रहा और सामान्य से 37 फीसदी कम बारिश हुई, लेकिन अगस्त की शुरुआत से ही इसमें तेजी आयी है. बिहार के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है, लेकिन कुछ जिलों में अब भी सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने सोमवार के लिए सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, खासकर गोपालगंज, सिवान और सारण में झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने औरंगाबाद में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है, जबकि सारण, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, गया, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में सुबह बारिश का ‘येलो अलर्ट’ है.

इन जिलों में आज भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम झारखंड के पास बना चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर फैल गया है. मानसून की अक्षीय रेखा बीकानेर, शिवपुरी, डालटनगंज और दीघा से गुजर रही है, जिससे अगले 5 दिनों तक बारिश होती रहेगी. तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, बल्कि थोड़ी गिरावट आ सकती है. सोमवार को सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई है. पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और वैशाली में भारी बारिश की चेतावनी है. उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में बिजली और वज्रपात की भी आशंका है. सावन की चौथी सोमवारी पटना में भी मध्यम से भारी बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है.

Also Read: Darbhanga Metro: कब शुरू होगी दरभंगा समेत चार शहरों में मेट्रो, नवंबर में राइट्स सौंपेगी रिपोर्ट

रविवार को कई जिलों में झमाझम बारिश

रविवार को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई. पटना और नालंदा समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई. बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट आई है. पटना में तापमान 1.02 डिग्री सेल्सियस गिरकर 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे अधिक तापमान गोपालगंज और बक्सर में 35.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सबसे कम तापमान सहरसा में 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भारी बारिश के कारण राजधानी पटना के अधिकतर इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गयी है. बिहार के गंगा समेत कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ने की सूचना है. गंगा दीघा में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें