24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम पहुंची अमृतसर, गोल्डन टेम्पल में टेका मत्था

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम कांस्य पदक के साथ स्वदेश लौट आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर हॉकी टीम का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया. अब भारतीय हॉकी टीम के सदस्य अमृतसर के गोल्डन टेम्पल में मत्था टेकने पहुंचे. जहां उनका फूलों से स्वागत किया गया.

Paris Olympics 2024 में खेलते हुए भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक को अपने नाम किया. भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने असफल रही. मगर कांस्य पदक को अपने नाम करके उन्होंने ये साफ कर दिया कि वह कमजोर नहीं है. अब भारतीय हॉकी टीम इस पदक के साथ स्वदेश लौट आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर हॉकी टीम का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया. अब भारतीय हॉकी टीम के सदस्य अमृतसर के गोल्डन टेम्पल में मत्था टेकने पहुंचे. जहां उनका फूलों से स्वागत किया गया.

Paris Olympics 2024: गोल्डन टेम्पल में खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत

भारतीय हॉकी टीम का अमृतसर में सभी से धूमधाम से स्वागत किया. रविवार सुबह, जब भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो वहां का दृश्य बेहद खास था. खिलाड़ियों के स्वागत के लिए पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह पालीवाल, हरभजन सिंह ईटीओ, और सांसद गुरजीत सिंह समेत कई प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं. भारतीय टीम से मिलने के लिए वहां दर्शकों की भीड़ लगी हुई थी. जैसे ही खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकले, उन्हें फूल-मालाओं से नवाजा गया और चारों ओर खुशी की लहर दौड़ गई.

ALSO READ: Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान को कहा जाता है सरपंच, जानें क्या है कारण

Paris Olympics 2024: परिवार संग सभी ने किया सेलिब्रेट

इस बीच सभी खिलाड़ियों के परिवार वाले भी वहां नजर आए. सभी ने साथ मिलकर इस जश्न के मौके को सेलिब्रेट किया. इस बीच सभी खिलाड़ी और उनके परिवार वाले स्वर्ण मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने गुरुओं के आगे मत्था टेककर आशीर्वाद लिया. भारतीय हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी सुखजीत सिंह के पिता अजीत सिंह ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा- ‘हमारी टीम ने भले ही कांस्य पदक जीता हो, लेकिन यह हमारे लिए किसी स्वर्ण पदक से कम नहीं है. जब मेरा बेटा मेरे पास आया और उसने अपना पदक मेरे गले में डाल दिया, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यह हमारे लिए गर्व का क्षण है, और मैं पूरी टीम को इस शानदार उपलब्धि के लिए दिल से बधाई देता हूं. भगवान इन पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. अब हमारी सारी इच्छाएं पूरी हो गई हैं और हम बहुत खुश हैं कि हमारे खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें