26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा में 4397 ने छोड़ी परीक्षा

केंद्रीय चयन पर्षद के तत्वावधान में रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा में रविवार को चार हजार 397 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जबकि आठ हजार 297 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. कुल 12 हजार 484 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था. परीक्षा के कदाचारमुक्त व सफल संचालन को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी सभी 24 केंद्रों पर भ्रमणशील रहे.

संवाददाता, सीवान. केंद्रीय चयन पर्षद के तत्वावधान में रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा में रविवार को चार हजार 397 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जबकि आठ हजार 297 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. कुल 12 हजार 484 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था. परीक्षा के कदाचारमुक्त व सफल संचालन को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी सभी 24 केंद्रों पर भ्रमणशील रहे. परीक्षा एक पाली में दोपहर 12 बजे से दो बजे तक ली गई. वहीं परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में काफी उत्साह देखने को मिला. हालांकि परीक्षा के दौरान कहीं से भी कोई कदाचार की सूचना नहीं है. केंद्रीय चयन पर्षद के निर्देशानुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले केंद्र में जांच के बाद प्रवेश कराया गया. जिला शिक्षा विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा में कुल 12 हजार 484 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. इसमें आठ हजार 297 परीक्षार्थी शामिल हुए. जबकि चार हजार 397 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकले परीक्षार्थियों ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान, समसामयिकी से कुल 100 प्रश्न पूछे गए थे. परीक्षा की जहां वीडियोग्राफी करायी गयी, वहीं केंद्रों पर जैमर लगाया गया था व सीसीटीवी लगाये गये थे. डीएम-एसपी सहित अन्य पदाधिकारी लेते रहे परीक्षा केंद्रों का जायजा डीएम मुकुल कुमार गुप्ता व एसपी अमितेश कुमार परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे थे. साथ ही नकलमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर पदाधिकारियों व केंद्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश दे रहे. इसके अलावा सदर एसडीओ सुनील कुमार, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह सहित जिला के अन्य वरीय पदाधिकारीगण भी परीक्षा केंद्रों का लगातार निरीक्षण कर रहे थे. वहीं परीक्षा से पूर्व या समाप्ति के समय जाम की समस्या ना उत्पन्न हो, इसको लेकर यातायात डीएसपी शैलेश प्रीतम, इंस्पेक्टर व एसआई लगातार भ्रमणशील होकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करते दिखे. नियंत्रणकक्ष में कर्मी लेते रहे जायजा- परीक्षा को लेकर बनाये गये नियंत्रण कक्ष में कर्मी अजय पंडित, जलाल अहमद, घनश्याम, सुमित कुमार, राकेश कुमार व विकास कुमार पल की पल की गतिविधि का जायजा फोन के माध्यम से ले रहे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें