25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कार्य समाप्ति की तिथि के एक महीने बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ सड़क का निर्माण

राजपुर रेल अंडरपास से घोघी टोला तक मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना तय हुआ था.

पीरीबाजार. स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चौरा राजपुर पंचायत के राजपुर रेल अंडरपास से घोघी टोला तक मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य होना तय हुआ था. जिसको लेकर योजना स्थल पर योजना का बोर्ड भी लगाया गया. योजना स्थल पर लगे बोर्ड के अनुसार पथ की लंबाई कुल 1.50 किलोमीटर दर्ज है. वहीं प्राक्कलित राशि एक करोड़ 11 लाख 74 हजार 537 रुपये दर्ज है तथा पंचवर्षीय अनुरक्षण की राशि 12 लाख 86 हजार 437 रुपये दर्ज है. वहीं कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग के देख-रेख में किया जाना है तथा योजना में लगे बोर्ड पर संवेदक रजनीश कुमार के द्वारा कार्य किया जाना है. कार्य प्रारंभ की तिथि नौ अक्तूबर 2023 एवं कार्य पूर्ण होने की तिथि आठ जुलाई 2024 दर्ज है. कार्य समाप्ति की तिथि के एक महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क निर्माण का कार्य नहीं हो पाया है. वहीं ग्रामीणों का मानना है की सड़क निर्माण की समाप्ति तिथि के बाद भी अभी तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा हुआ है, हालांकि ग्रामीण कार्य विभाग को जल्द इस मामले पर संज्ञान लेकर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करना चाहिए. जबकि निर्माण कार्य की समाप्ति तिथि के बाद भी सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं होना कहीं ना कहीं ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ी कर रही है. लोगों का मानना है कि लोग लंबे समय से सड़क निर्माण होने की आस में लगे थे योजना का बोर्ड लगने के बाद आशा जगी की सड़क का निर्माण जल्द होगा. वहीं निर्माण तिथि समाप्ति के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है अभी कार्य बंद पड़ा हुआ है.

बोले अधिकारी

ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता उज्जवल कुमार को मामले से अवगत कराया गया तो उन्होंने संवेदक से बात कर जल्द कार्य शुरू कराने का आश्वासन दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें