26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Biharsharif News : बारिश से फल्गु नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी

Biharsharif News : झारखंड में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से फल्गु नदी के जलस्तर में लगातर वृद्धि हो रही है.

Biharsharif News : करायपरसुराय़ झारखंड में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से फल्गु नदी के जलस्तर में लगातर वृद्धि हो रही है. हिलसा अनुमंडल क्षेत्र गुजरने वाली लोकाईन नदी आस पास, क्षेत्र में किसानों चिंता बन गई कई इलाकों में नदी का जलस्तर मामूली जल वृद्धि हुई जो किसानों का चिंता बन गई है़ बता दें हिलसा के कई हिस्सों में जलस्तर अधिक होने से है. जहां किसानों के चेहरों पर मुस्कान लौटाई है, वहीं कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. लोकाइन नदी, जो फल्गु नदी की एक सहायक नदी है, एकंगरसराय, हिलसा और करायपरसुराय प्रखंडों से होकर गुजरती है. नदी के उफान ने जिले के पश्चिमी इलाके में तबाही मचा दी है.

हिलसा प्रखंड के धुरी बीघा गांव के पास तटबंध में करीब 20 फीट का दरार पड़ गया है, जिससे आसपास के कई गांवों में पानी घुस गया है. नदी के तेज बहाव ने कई जगहों पर तटबंध को नुकसान पहुंचाया है. धुरी बीघा, फुलवरिया, छियासठ बीघा, मुरलीगढ़, सोहरापुर, कुसेता और राढ़ील छिलका के पश्चिमी खेतों में पानी प्रवेश कर गया है. मुसाढ़ी गांव के पास भी तटबंध टूट गया है, जिससे करीब 100 एकड़ से अधिक फसल जलमग्न हो गई है. बेलदारी बीगहा गांव की स्थिति और भी गंभीर है, जहां लगभग 40 घर पानी से घिर चुके थे शनिवार से लोकाइन नदी में मामूली जल वृद्धि हुई जिसे किसानों और आम जनों का बाढ़ का खतरा सताने लगा है नोडल पदाधिकारी सर पंचायती राज पदाधिकारी पंकज कुमार सिन्हा ने बताया कि शनिवार को फल्गु नदी से पानी छोड़ने से लोकाईन नदी में मामूली जल वृद्धि हुई जिसकी नजर तटबंधों की रखी जा रही है. अभी तत्काल किसी तरह का नुकसान होने की संभावना न है नदी की जल स्तर पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.

करायपरसुराय़ झारखंड में पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से फल्गु नदी के जलस्तर में लगातर वृद्धि हो रही है. हिलसा अनुमंडल क्षेत्र गुजरने वाली लोकाईन नदी आस पास, क्षेत्र में किसानों चिंता बन गई कई इलाकों में नदी का जलस्तर मामूली जल वृद्धि हुई जो किसानों का चिंता बन गई है़ बता दें हिलसा के कई हिस्सों में जलस्तर अधिक होने से है. जहां किसानों के चेहरों पर मुस्कान लौटाई है, वहीं कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. लोकाइन नदी, जो फल्गु नदी की एक सहायक नदी है, एकंगरसराय, हिलसा और करायपरसुराय प्रखंडों से होकर गुजरती है. नदी के उफान ने जिले के पश्चिमी इलाके में तबाही मचा दी है. हिलसा प्रखंड के धुरी बीघा गांव के पास तटबंध में करीब 20 फीट का दरार पड़ गया है, जिससे आसपास के कई गांवों में पानी घुस गया है.

नदी के तेज बहाव ने कई जगहों पर तटबंध को नुकसान पहुंचाया है. धुरी बीघा, फुलवरिया, छियासठ बीघा, मुरलीगढ़, सोहरापुर, कुसेता और राढ़ील छिलका के पश्चिमी खेतों में पानी प्रवेश कर गया है. मुसाढ़ी गांव के पास भी तटबंध टूट गया है, जिससे करीब 100 एकड़ से अधिक फसल जलमग्न हो गई है. बेलदारी बीगहा गांव की स्थिति और भी गंभीर है, जहां लगभग 40 घर पानी से घिर चुके थे शनिवार से लोकाइन नदी में मामूली जल वृद्धि हुई जिसे किसानों और आम जनों का बाढ़ का खतरा सताने लगा है नोडल पदाधिकारी सर पंचायती राज पदाधिकारी पंकज कुमार सिन्हा ने बताया कि शनिवार को फल्गु नदी से पानी छोड़ने से लोकाईन नदी में मामूली जल वृद्धि हुई जिसकी नजर तटबंधों की रखी जा रही है अभी तत्काल किसी तरह का नुकसान होने की संभावना न है नदी की जल स्तर पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.

Also Read : Biharsharif News : सिपाही भर्ती परीक्षा: तीन नकलचियों को ब्लूटूथ के साथ किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें