26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Biharsharif News : सिपाही भर्ती परीक्षा: तीन नकलचियों को ब्लूटूथ के साथ किया गिरफ्तार

Biharsharif News : शेखपुरा.जिले में रविवार को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल के मामले में पुलिस ने तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान परीक्षा केंद्र में नकल कर रहे एक परीक्षार्थी को डिवाइस के साथ जहां गिरफ्तार किया गया

Biharsharif News : शेखपुरा.जिले में रविवार को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल के मामले में पुलिस ने तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान परीक्षा केंद्र में नकल कर रहे एक परीक्षार्थी को डिवाइस के साथ जहां गिरफ्तार किया गया वहीं इसके बाद परीक्षार्थी द्वारा बताए गए जगह पर छापेमारी करते हुए दो सॉल्वर की भी गिरफ्तारी की गई. इस दौरान डिवाइस के साथ गिरफ्तार किए गए शातिरों के पास से मोबाइल फोन, ब्लूटूथ मिनी ईयर बड्स सहित कई अन्य सामग्रियां भी बरामद की गई. गौरतलब है कि रविवार को शेखपुरा के विभिन्न केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिपाही भर्ती की परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस दौरान सभी केंद्रों पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही थी और विभिन्न अधिकारियों की टीम द्वारा अलग-अलग केंद्रों पर जायजा लिए जाने का सिलसिला जारी था.

Biharsharif News : कहलगांव का रहने वाला है आरोपित परीक्षार्थी

परीक्षा केंद्र डीएम उच्च माध्यमिक विद्यालय में जांच के क्रम में नकल करते हुए एक परीक्षार्थी को डिवाइस के साथ पकड़ा गया. उक्त परीक्षार्थी भागलपुर जिले के कहलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत कारीकादो गांव का रहने वाला 22 वर्षीय राजीव कुमार बताया जाता है. पूछताछ के क्रम में डिवाइस के माध्यम से नकल कराने वाले सॉल्वर के बारे में पुलिस को पूरी जानकारी मिली. जिसके पश्चात एसपी बलराम चौधरी के निर्देश पर शेखपुरा थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार की अगुवाई में परीक्षा केंद्र से कुछ दूरी पर स्थित लालबाग मोहल्ले में अजय कुमार की पत्नी पूजा कुमारी के मकान में छापेमारी की गयी. जहां से सोलवर व भागलपुर जिले के ही रहने वाले 29 वर्षीय योगेश कुमार व 27 वर्षीय अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.

कई उपक्रम भी हुए बरामद

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए शातिरों के पास से 03 ब्लूटूथ मिनी इयरबड्स ,02 वायरलेस डिवाइस, 01 मिनी बटन बैटरी, एक एप्पल आईफोन, 3 एटीएम कार्ड, दो एंड्रॉयड फोन, 01 छोटा वॉकी टॉकी एवं 01 बड़ा वॉकी टॉकी सहित कई अन्य सामग्रियां बरामद की गई है.

Also Read : Biharsharif News : नौरंगा गांव में युवक की पीट-पीटकर हत्या से इलाके में मची सनसनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें