24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मगलुआहर गांव में डायरिया का प्रकोप, नौ लोग पीड़ित

प्रखंड के मगलुआहर गांव में डायरिया ने पैर पसार लिया है. गांव में नौ लोग पीड़ित हैं. इसमें आठ महिला व एक पुरुष शामिल हैं.

एक के मौत की चर्चा, पर आधिकारिक पुष्टि नहीं

डुमरी.

प्रखंड के मगलुआहर गांव में डायरिया ने पैर पसार लिया है. गांव में नौ लोग पीड़ित हैं. इसमें आठ महिला व एक पुरुष शामिल हैं. शनिवार को डायरिया फैलने की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक प्रभारी ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में भेजकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. गांव में फैले डायरिया से एक व्यक्ति की मौत की भी चर्चा है, हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. इस संबंध में प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार महतो ने बताया कि से डायरिया से किसी की मौत होने की जानकारी उन्हें नहीं है. पीड़ितों में शामिल सुमा देवी, लीलावती देवी, मुलिया देवी, जानकी देवी, सोनिया देवी, बिंदु देवी, पार्वती देवी, पूनम देवी व गेन्दो मिस्त्री के दामाद ने पहले गांव के स्थानीय डाक्टरों से इलाज कराया लेकिन जब स्थिति बिगड़ गयी, तो आसपास के नर्सिंग होम व निजी क्लिनिक में इलाज कराने पहुंचे. रेफरल अस्पताल के प्रभारी ने बताया की जानकारी होने के तुरंत बाद स्वास्थ्य विभाग के टीम को गांव भेज कर पीड़ित लोगों का उपचार किया गया.

रेफरल अस्पताल की टीम ने किया उपचार

रेफरल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी का कहना है कि जानकारी पर एक टीम मगलुआहार भेजी गयी थी, जिसमें एमपीडब्ल्यू, सहिया एवं क्षेत्र की एनएएम शामिल थीं. सभी पीड़ित को ओआरएस व अन्य दवा दी गयी है. हालांकि, पीड़ित 108 एंबुलेंस से डुमरी अस्पताल आने से मना कर दिया. इधर, बीपीएम पूजा कुमारी ने कहा कि शनिवार को सूचना मिली थी. इसके बाद अस्पताल की टीम के साथ वह गांव गयी थी. गांव में तीन लोग डायरिया से पीड़ित मिले. इसमें एक की हालत खराब थी, क्योंकि उसे गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर ने 10 बोतल स्लाइन चढ़ा दिया था. वहीं, अन्य को धनबाद ले जाने की सलाह दी. इसके बाद वह अपने मरीज को धनबाद ले गये. उपप्रमुख उपेंद्र महतो बबलू का कहना है कि डायरिया फैलने की जानकारी उन्होंने चिकित्सा प्रभारी को दी. उनका यह कहना था कि मेरे पास कोई व्यवस्था नहीं है, जो करना है अपने स्तर से कीजिये.

डायरिया से युवक की मौत

पीरटांड़.

चतरो में डायरिया ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. डायरिया के गांव के मंटू हांसदा (25) की मौत हो गयी है. वहीं, गांव में कई लोग बीमार हैं. बताया गया कि मंटू हांसदा तीन दिन से डायरिया से पीड़ित था. स्थिति धीरे धीरे बिगड़ती गयी और रविवार को उसकी की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने मामले से गिरीडीह विधायक व बीडीओ को मामले से अवगत कराया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें