27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंगल बाजार में पुन: अस्पताल चालू होगा, झारसुगुड़ा को मिलेगा सरकारी कॉलेज : विधायक

‘ओडिशा में भाजपा सरकार का प्रथम बजट’ पर बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किया गया. इसमें राज्य के राजस्व व आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी और विधायक टंकधर त्रिपाठी ने लोगों को संबोधित किया.

झारसुगुड़ा. ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने के एक घंटे के भीतर चार बड़े चुनावी वादे पूरे करके दिखाया गया. पूर्व की सरकार केवल लोगों को धोखा में रखने के लिए योजनाओं की घोषणा करती थी. चलित बजट पर चर्चा के दौरान मैंने विधानसभा में 147 योजनाओं का उदाहरण रखा, जो केवल कागजों में सिमटी हैं. झारसुगुड़ा जिला भाजपा की ओर से ‘ओडिशा में भाजपा सरकार का प्रथम बजट’ पर एक बुद्धिजीवी सम्मेलन जिला भाजपा अध्यक्ष सुनील पंडा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. इसमें विधायक टंकधर त्रिपाठी ने यह बातें कही. उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव से पहले झारसुगुड़ा में सरकारी कॉलेज व मंगल बाजार हॉस्पिटल को पुन: चालू करने का जो वादा किया था, वह आगामी दो से तीन माह में पूरा होगा. झारसुगुड़ा में फ्लाय ऐस जहां-तहां फेंकने पर पाबंदी लगेगी, इससे समझौता नहीं होगा. राज्य में आपकी अपनी सरकार है और हमने जो कहा है उसे पूरा करके दिखायेंगे. विधायक टंकधर त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा की मोहन मांझी सरकार का यह बजट ओडिशा के इतिहास में दर्ज होगा, क्योंकि इसमें हर वर्ग के लिए प्रर्याप्त बजट है. खासकर किसानों के लिए अलग से व्यवस्था की गयी है.

ओडिशा को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनायेंगे : सुरेश पुजारी

मौके पर राजस्व व आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी ने कहा कि राज्य में मनमोहन मांझी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने जो वादे चुनाव के पहले किये थे उसे पुरा कर रही है. हमारे प्रधानमंत्री का सपना वर्ष 2047 तक भारत को वैश्विक अर्थनीति में एक नंबर पर पहुंचने का है. 2014 के पहले विश्व में भारत का स्थान 10वां था. भाजपा के 10 वर्षों के शासन के बाद आज पांचवें नंबर पर है और 2029 तक हमें तीसरे स्थान पर पहुंचना है. इसके लिए हम सबको मिल कर कार्य करना होगा. उन्होंने कहा की हमने वादा किया है कि ओडिशा को आगामी दिनों में देश का एक सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है और इसमें प्रधानमंत्री का पूरा सहयोग है. आज ओडिशा में रेल के विकास के लिए पूर्व की केंद्र सरकार से 10 गुना ज्यादा राशि भाजपा सरकार दे रही है. इसमें हमारे रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव का बहुत बड़ा योगदान है. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने ओडिशा में रेल के विकास के लिए 16 हजार करोड़ रुपये भी दिये हैं. आगामी दिनों में देश के रेलवे मानचित्र में ओडिशा का अपना एक अलग स्थान होगा.

अक्तूबर तक 3000 चिकित्सकों व 20 हजार शिक्षकों की होगी नियुक्ति

श्री पुजारी ने कहा कि राज्य की चरमरायी शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए तीन हजार डॉक्टरों व 20 हजार शिक्षकों की नियुक्ति अक्तूबर तक की जायेगी. हीराकुद डैम से विस्थापित हुए सभी परिवारों को जमीन प्रदान कि जायेगी. इसके लिए जमीन का पट्टा प्रदान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश व राज्य के विकास में उद्योगों की महत्वपूर्ण भूमिका है, मगर लोगों के जीवन से खिलवाड़ बर्दास्त नहीं किया जायेगा. मोहन मांझी की सरकार गरीब, दीन-हीन व आम लोगों की सरकार है.

बजट में सभी वर्गों का रखा गया है ध्यान

कार्यक्रम का संचालन जिला भाजपा उपाध्यक्ष नवल अग्रवाल ने किया. सम्मेलन में जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश जैन व वरिष्ठ सीए तथा भाजपा नेता महेंद्र केडिया ने ओडिशा में भाजपा के शासनकाल के प्रथम बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि आज तक ओडिशा के इतिहास में ऐसा बजट नहीं आया, जिसमें सभी वर्गों के लिए समान विचार से सोचा गया है. गौरतलब है कि 2014 में देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट के पहले व बाद में आम लोगों की राय लेने की जो परंपरा शुरू की थी, उसी के तहत ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने के बाद पहले बजट में भी इसका पालन किया गया है. उन्होंने कहा की गत 25 वर्ष की सरकार और भाजपा की 45 दिन की सरकार की कथनी व करनी में अंतर लोगों को साफ नजर आ रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें