28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सदर अस्पताल में एमओ का पद खाली नहीं, फिर भी तबादला कर भेज दिये गये विशेषज्ञ चिकित्सक

सदर अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर (एमओ) के सभी पद फुल हैं. इसके बावजूद दूसरे जिले में पदस्थापित विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ संजीव कुमार प्रसाद का स्थानांतरण सदर अस्पताल, धनबाद के एमओ के पद पर कर दिया गया है. यहां एमओ का पद खाली नहीं रहने से वे अस्पताल में सेवा नहीं दे पा रहे हैं.

वरीय संवाददाता, धनबाद. सदर अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर (एमओ) के सभी पद फुल हैं. पहले से सभी पदों पर चिकित्सकों की नियुक्ति है. सभी नियमित रूप से अस्पताल में योगदान दे रहे हैं. इसके बावजूद दूसरे जिले में पदस्थापित विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ संजीव कुमार प्रसाद का स्थानांतरण सदर अस्पताल, धनबाद के मेडिकल ऑफिसर के पद पर कर दिया गया है. यहां एमओ का पद खाली नहीं होने के कारण विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ संजीव कुमार अस्पताल में सेवा नहीं दे पा रहे हैं. बता दें कि डॉ संजीव कुमार स्त्री एवं प्रसूती रोग विशेषज्ञ हैं. पूर्व में वे सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी के साथ डीआरसीएचओ के पद पर नियुक्त थे. स्वास्थ्य चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने लगभग छह माह पूर्व उनका स्थानांतरण बतौर चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल साहेबगंज कर दिया था. 31 जुलाई को स्वास्थ्य चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर उनका तबादला सदर अस्पताल, धनबाद में कर दिया.

नोटिफिकेशन के 15 दिनों के अंदर देना है योगदान :

स्वास्थ्य मुख्यालय द्वारा 31 जुलाई को स्थानांतरण से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसमें नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि से 15 दिनों के अंदर डॉ संजीव कुमार को सदर अस्पताल, धनबाद में योगदान देने को कहा गया है. नोटिफिकेशन जारी हुए 11 दिन बीत चुके हैं. सदर अस्पताल में एमओ का पद रिक्त नहीं होने के कारण डॉ संजीव कुमार योगदान नहीं दे पा रहे हैं.

सीएस ने मुख्यालय को लिखा पत्र :

स्वास्थ्य मुख्यालय द्वारा स्थानांतरण को लेकर जारी नोटिफिकेशन के बाद डॉ संजीव कुमार प्रसाद ने सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन से संपर्क किया. मामले की जानकारी मिलने के बाद सीएस ने स्वास्थ्य मुख्यालय को पत्र लिख वस्तुस्थिति से अवगत कराया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें