28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुक्त कराये गये तमिलनाडु में बंधक बनाये गये पांचों मजदूर

फिलहाल एक स्कूल में रखे गये हैं मजदूर, झारखंड भेजने की चल रही तैयारी

तमिलनाडु में पिछले दो सप्ताह से बंधक बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के तिलैया गांव निवासी रमेश कुमार महतो समेत पांच मजदूरों को रविवार को मुक्त करा लिया गया. रमेश महतो के परिजनों ने सांसद ढुलू महतो से मिलकर मजदूरों को मुक्त कराने की मांग की थी. सांसद ढुलू महतो ने तत्काल चेन्नई के एसएसपी सुजीत कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी. एसएसपी सुजीत कुमार ने कार्रवाई करते हुए पांचों मजदूरों को त्रिचांग जिले के एक सुदूर गांव से मुक्त करा लिया. मजदूरों को फिलहाल चेन्नई के एक स्कूल में रखा गया है. पुलिस एजेंट व ठेकेदार को भी हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस एजेंट व ठेकेदार से पूछताछ कर रही है. वहीं झारखंड पुलिस से संपर्क कर मजदूरों को वापस उनके घर भेजने की तैयारी कर रही है. इस संबंध में सांसद ढुलू महतो ने कहा कि शनिवार की शाम रमेश महतो के परिजनों ने मामले की जानकारी दी थी. मैंने चेन्नई के एसएसपी सुजीत कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी और मजदूरों का लोकेशन बताया.

50 हजार रुपये में बेचे गये थे मजदूर :

बंधक बनाये गये रमेश कुमार महतो (तिलैया-बरवाअड्डा), पारो सिंह (सिमरकोडी-खुखरा) बबलू टुडू, नरेश टुडू व सुकलाल सोरेन सभी (जमदाहा-खुखरा) ने बताया कि वे लोग 26 जुलाई से बंधक बने हुए थे. भुवनेश्वर (ओड़िशा) से हमलोगों को बंधक बनाकर एक कार से तमिलनाडु ले जाया गया. त्रिचांग जिले के सुदूर गांव के एक कमरे में बंद कर दिया गया. इसके बाद ठेकेदार ने सभी का मोबाइल फोन छीन लिया. दूसरे दिन ठेकेदार हमलोगों से घास कटवाने व नाली सफाई करने का काम करवाने लगा. काम करने से इनकार करने पर ठेकेदार ने बेल्ट से जमकर पीटा. कहा 50 हजार रुपये में तुमलोगों को खरीदा है. ठेकेदार ने कहा कि कार से लानेवाला एजेंट को 50 हजार रुपये दे दिया हूं. दो महीने काम करना पड़ेगा. इसके एवज में सिर्फ खाना मिलेगा. मजदूरी नहीं मिलेगी. तमिलनाडु में फंस जाने का एहसास होने पर एक दूसरे व्यक्ति के मोबाइल से फोन कर अपने परिजनों को पूरी बात बतायी.

परिजनों ने सांसद का जताया आभार :

बंधक बने मजदूरों के परिजन सुरेश महतो, मधुसूदन महतो समेत ग्रामीणों ने सांसद ढुलू महतो का आभार जताया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें